दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस कस्टडी में मौत का कारण हार्ट अटैक, ग्रामीणों में शोक की लहर

August 26th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पाटन थाने की नुनसर चौकी के बछिया रैठरा गाँव में जुआ खेलते पकड़े गए सुरेश चढ़ार की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के मामले में मेडिकल अस्पताल से आई पीएम रिपोर्ट में हार्ट अटैक का जिक्र आया है। मौत का कारण जानने के लिए तीन डॉक्टरों की टीम ने पीएम किया था और फिर उसके बाद दी गई रिपोर्ट में स्पष्ट किया है कि सुरेश की मौत का कारण हार्ट अटैक ही है। पीएम रिपोर्ट में उसकी पहले वाली चोटों का भी जिक्र है जो कि उसके मिस्त्री का काम करने के दौरान तीसरी मंजिल से गिरने के कारण लगी थी। ताजा किसी भी अंदरूनी व बाहरी  चोट का जिक्र पीएम रिपोर्ट में नहीं है। इधर दूसरी तरफ सुरेश का अंतिम संस्कार पुलिस की उपस्थिति में गाँव के ही श्मशानघाट पर किया गया। इस दौरान ग्रामीण भी मौजूद थे। सुरेश की मौत से ग्रामीणों में शोक की लहर छाई रही। लोगों का यही कहना था कि पुलिस द्वारा पकड़े जाने के शॉक में ही उनको हार्ट अटैक आया है। लोगों का यह भी कहना है उनकी जेब में लेबर पेमेंट के पैसे थे और पुलिस ने कम पैसे की ही जब्ती बनाई है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि पैसे की जब्ती का मामला न्यायिक जांच में ही सामने आ  सकेगा।

माइनर अटैक बताया था

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को दोपहर में ग्राम रैठरा में पुलिस ने छापा मारकर सात लोगों को जुआ खेलते पकड़ा था। इन लोगों में बछिया गाँव का सुरेश चढ़ार भी था। उसे जब नुनसर चौकी लाया गया तो उसे उल्टी होने लगी और उसने सीने में दर्द की शिकायत की तो उसे पाटन अस्पताल भेजा गया। वहाँ डॉक्टर ने उसे माइनर अटैक आने की बात कह कर मेडिकल अस्पताल ले जाने की सलाह दी थी। जब उसे मेडिकल अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी।

न्यायिक जांच से पूरा मामला होगा साफ

सुरेश चढ़ार की पीएम रिपोर्ट से मौत का कारण हार्ट अटैक पाया गया है। पैसे की जब्ती का मामला भी न्यायिक जांच से स्पष्ट हो जायेगा। -आरएस नरवरिया, एएसपी

खबरें और भी हैं...