दैनिक भास्कर हिंदी: ट्रक ने मारी बाइक को टक्कर, भतीजे की मौत, चाचा गंभीर, ग्रामीणों ने लगाया जाम

July 31st, 2019

डिजिटल डेस्क,सतना। अमरपाटन थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-7 पर कठहा के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे युवक की मौत हो गई।  वहीं उसका चाचा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हेमराज पटेल 24 वर्ष निवासी बारीखुर्द अपने चाचा कमलेन्द्र पटेल 40 वर्ष के साथ बाइक पर सवार होकर मंगलवार शाम को अमरपाटन से घर जा रहा था। तकरीबन 4 बजे जब कठहा मोड़ के पास पहुंचे, तभी सामने से आए तेज रफ्तार ट्रक टक्कर मारकर भाग निकला। इस दुर्घटना में युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कमलेन्द्र गंभीर रूप से घायल हो गया।

ग्रामीणों ने लगाया जाम, पुलिस से झड़प

दुर्घटना की खबर लगते ही मृतक के परिजन व रिश्तेदारों के साथ सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्र हो गए। आक्रोशित लोग आरोपी चालक व ट्रक को पकडऩे के साथ ही कठहा के पास पुल बनाने की मांग करते हुए सड़क पर बैठ गए। देखते ही देखते राष्ट्रीय राजमार्ग-7 पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। दोनों तरफ कई सैकड़ा वाहन फंस गए। यह जानकारी डायल 100 व थाने तक पहुंची तो स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर आ गई, लेकिन ग्रामीण किसी वरिष्ठ अधिकारी से बात करने की मांग पर अड़ गए।

जाम में फंस गए सैकडों वाहन 

हालात बेकाबू होने की सूचना पुलिस कप्तान को भी मिल गई थी, जिनके निर्देश पर मैहर एसडीओपी हेमंत शर्मा दल-बल के साथ वहां पहुंच गए। साथ ही मैहर टीआई देवेन्द्र प्रताप सिंह, रामनगर टीआई शंखधर द्विवेदी, देहात थाना प्रभारी भूपेन्द्रमणि पांडेय और रामपुर पुलिस को भी बुला लिया। लगभग 4 घंटे की बातचीत के बीच कई बार परिजन व पुलिस अधिकारियों में तीखी-बंहस भी हुई। अंतत:उनकी मांगों पर जल्द से जल्द कार्रवाई कराने का भरोसा दिलाया गया और ट्रक पकड़ जाने की जानकारी दी गई, तब जाकर ग्रामीणों का गुस्सा ठंडा पड़ा और मृतक का शव सड़क से उठाकर मर्चुरी भेजा गया। इसके बाद ही जाम खुल पाया, पर यातायात सामान होने में कुछ घंटे और लग गए।