दैनिक भास्कर हिंदी: चलती ट्रेन पर बरसाए पत्थर , एक गंभीर , पहले भी हो चुकी हैं ऐंसी घटनाएं

July 19th, 2019

डिजिटल डेस्क,कटनी। जबलपुर से लखनऊ जा रही चित्रकूट एक्सप्रेस में पिछली रात लगभग जमकर पत्थबाजी हुई। इस घटना में एस-टू कोच में सवार पटना निवासी रवि कुमार को सिर में गंभीर चोट आई है। घटना डुंडी सेक्शन की बताई गई । ट्रेन केकटनी पहुंचने पर यात्री का रेल चिकित्सक ने उपचार किया। एक वर्ष में पत्थबाजी की यह पांचवीं घटना है लेकिन किसी घटना के आरोपी अब तक नहीं पकड़े जा सके हैं। 

दो माह पूर्व भी हुई थी घटना 

कटनी-सतना सेक्शन में अमदरा स्टेशन के पास ताप्ती गंगा एक्सप्रेस में पत्थबाजी हुई थी। इसी तरह कटनी-सिहोरा सेक्शन में स्लीमनाबाद-डुंडी स्टेशन के बीच महानगरी एवं गंगा कावेरी ट्रेन में नवंबर-दिसंबर में दो बार, सतना सेक्शन में दो बार तथा एक बार ट्रेन के इंजन पर पत्थर बरसने की घटना हो चुकी हैं। आज तक पत्थरबाजी की घटनाओं को अंजाम देने वालों का कोई भी सुराग सुरक्षा एजेंसियां नहीं लगा सकी हैं। 

यात्रा के दौरान बनी रहती है दहशत 

ट्रेनों में पत्थरबाजी की होने वाली घटनाओं को देखते हुए सफर के दौरान यात्री हमेशा ही सहमें रहते हैं। यात्रियों समीर दीक्षित बनारस, अशोक  सोनी सतना, जावेद अख्तर बक्सर के अनुसार  लंबी दूरी की ट्रेनों में अक्सर भीड़भाड़ के दौरान मुसाफिरों को गेट के पास तक खड़े या फिर बैठकर यात्रा करना पड़ता है। ऐसे में इस तरह की घटनाओं से यात्रियों में दहशत बनी रहती है। 

इनका कहना है

सेक्शनों में होने वाली पत्थरबाजी की घटनाओं को रोकने के लिए ट्रेकों के आसपास बस्तियों में जागरुकता अभियान चलाए जाते हैं। इन सेक्शनों में ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों की पतासाजी की जा रही है।- डीपी चड़ार, थाना प्रभारी जीआरपी

घटना के संबंध में यात्रियों से स्थल और पत्थरबाजों के हुलिया आदि की जानकारी ली गई है। कटनी-जबलपुर सेक्शन में होने वाली घटनाओं के स्थलों के आसपास सर्च अभियान चलाया जाएगा। -डीके सोये, थाना प्रभारी आरपीएफ
 

खबरें और भी हैं...