दैनिक भास्कर हिंदी: चरित्र संदेह पर पति ने की गोली मारकर पत्नी की हत्या

June 18th, 2018

डिजिटल डेस्क, सतना। नयागांव अंतर्गत रजौला बाईपास में शनिवार शाम को मिले शव के मामले में पुलिस ने प्रकरएा का खुलासा करते हुए बताया कि मृत हालत में मिली महिला की हत्या चरित्र संदेह के चलते उसी के पति ने गोली मारकर कर दी थी। इस बात का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अलावा फॉरेंसिक टीम के द्वारा निरीक्षण करने से हुआ। लिहाजा मुकदमा पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश प्रारंभ कर दी गई है।

गौरतलब है कि नयागांव स्थित मायके से शनिवार सुबह करीब 10 बजे पति राजू उर्फ राजीव यादव निवासी पथरा के साथ लैना बाबा हनुमान मंदिर जाने के लिए निकली जानकी यादव 25 वर्ष की लाश शाम करीब 5 बजे रजौला बाईपास मेें हनुमान बाग के सामने मिली थी, जिसकी बाईं कनपटी पर गहरा घाव व चेहरे पर खून फैला था। प्रथमदृष्टया ही मामला हत्या का लग रहा था पर स्थिति स्पष्ट नहीं थी। ऐसे में शव को कब्जे में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मझगवां की मर्चुरी में रखवा दिया गया था। जहां रविवार सुबह डॉक्टर टीम ने पोस्टमार्टम किया तो बाईं कनपटी के नीचे जबड़े में गोली लगने का निशान साफ नजर आया, वहीं खोपड़ी में गोली फंसी मिली जिससे पुलिस की आशंका सही साबित हुई। इसके अलावा जांच में सामने आए अन्य तथ्यों के आधार पर हत्या की घटना प्रमाणित हो गई, लिहाजा पति राजीव यादव के विरूद्ध आईपीसी की धारा 302, 201 के तहत कायमी कर उसकी तलाश प्रारंभ कर दी गई।

घटनास्थल पर मिले प्रमाण
सनसनीखेज वारदात की खबर लगते ही पुलिस के वैज्ञानिक अधिकारी डा. महेन्द्र सिंह अपनी टीम के साथ चित्रकूट पहुंच गए। जहां उन्होंने घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया, तब वहां गोली मारने के प्रमाण मिले। इसके अलावा बाइक के टायर के निशान भी बने हुए थे। आसपास के लोगों से पूछतांछ में पुलिस को घटना से जुड़ी कई बातें पता चली हैं।

2 साल पहले हुई थी शादी
पुलिस ने बताया कि जानकी और राजीव का विवाह 2 साल पहले हुआ था, जिनके बच्चे नहीं थे। शादी के कुछ समय बाद से ही उनके बीच विवाद होने लगे थे। पति उसके चरित्र पर संदेह करते हुए पिटाई भी कर देता था जिसकी शिकायत मृतका ने मायके वालों से की थी, पर हर बार समझा-बुुझाकर घरवाले मामले को रफा-दफा कर देते थे। जिसका खामियाजा महिला को जान गवां कर उठाना पड़ा।