दैनिक भास्कर हिंदी: राजस्थान में नदी में ​गिरी यात्रियों से भरी बस, 32 लोगों की मौत

December 23rd, 2017

डिजिटल डेस्क, जयपुर। ठंड और कोहरे की वजह से हादसों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो गई है। शनिवार सुबह राजस्थान के सवाईमोधपुर में एक बस भयानक हादसे का शिकार हो गई। सवारियों से भरी बस अचानक ही नदी में जा गिरी, जिस कारण इस हादसे में 32 लोगों की मौत हो गई। गौरतलब है कि सूचना मिलते ही प्रशासन के आला अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंच गई है और आस-पास के लोगों की मदद से बचाव व राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। घटना की जानकारी लगते ही घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गई है। 

 

 

सूत्रों के मुताबिक लगभग सुबह 7 बजे यह प्राइवेट बस सवाईमाधोपुर से लालसोट के लिए रवाना हुई थी। बनास नदी के पास पहुंच कर ड्राइवर ने अपना कंट्रोल खो दिया जिसके बाद बस नदी में जा गिरी। नदी में पानी ज्यादा होने की वजह से दर्जनों लोगों की डूब कर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय बस में 40 से 45 लोग सवार थे। यह हादसा सवाईमोधपुर से करीब 20 किलोमीटर दूर हुआ है। 

 

पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जताया शोक

 

 

 

 

 

 

बता दें कि अभी तक नदी से 10 से ज्यादा शव निकाले जा चुके है। मौके पर एक दर्जन से अधिक एम्बुलेंस मौजूद हैं। नदी की ​गहराई अधिक होने व सर्दी के कारण राहत बचाव के काम में अड़चन आ रही है। हादसे की सूचना के बाद कलेक्टर,एसपी और 4 थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई है। वहीं जयपुर से भी राहत बचाव की टीमों की भी घटनास्थल पर भेजा जा रहा है। हादसे की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी मौके पर जमा हो गए है। इस कारण बनास पुल पर ट्रैफिक जाम हो गया है। 

 स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस घायल लोगों को एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाने का काम कर रही है।

 

बीकानेर में यात्रियों से भरी बस की टक्कर

अभी पिछले महीने ही बीकानेर में एक भीषण सड़क दुर्घटना हुई थी, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी। बीकानेर के जोधपुर हाइवे पर यात्रियों से भरी बस की टक्कर पिकअप से हो गई थी। आमने-सामने से हुई यह टक्कर इतनी भीषण थी कि मौके पर ही 8 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसे में मारे गए सभी लोग पिकअप में सवार थे।