• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • In the Kovid control, we are at the top…. The Minister also said in praise - Jabalpur is the best.

दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड कंट्रोल में हम टॉप पर..प्रभारी मंत्री भी तारीफ में बोले-जबलपुर की स्थिति पूरे प्रदेश में सबसे बेहतर 

May 29th, 2021

अनलॉक से पहले जबलपुर के लिए अच्छी खबर है कि संक्रमण को कंट्रोल करने के मामले में हम पूरे प्रदेश में टॉप पर हैं। ओवर ऑल देखा जाए तो इंदौर, भोपाल और ग्वालियर के मुकाबले जबलपुर की स्थिति काफी बेहतर है। यही वजह है कि प्रदेश के सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबन्धन मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने वर्चुअल मीटिंग के दौरान जनता, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की तारीफ की। इतना भर नहीं, उन्होंने आगे की स्थिति को लेकर शहर से सुझाव भी माँगे हैं कि 1 जून से होने वाला अनलॉक कैसा होना चाहिए..? 
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
जिला आपदा प्रबंधन समिति की वर्चुअल मीटिंग को संबोधित करते हुए जिले के कोविड प्रभारी बनाए गए श्री भदौरिया ने कहा कि बड़ा सवाल यह है कि अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान किन-किन गतिविधियों को प्रतिबन्धों से छूट दी जानी  चाहिए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि जल्द से जल्द सुझाव जिला प्रशासन को दिए जाएँ। इसके लिए जल्द एक मीटिंग बुलाई जाएगी जिस पर सुझावों को फाइनल स्वीकृति के लिए आगे भेजा जाएगा।  वर्चुअल मीटिंग से जनप्रतिनिधियों के अलावा कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, ननि आयुक्त संदीप जीआर, जिला पंचायत की सीईओ रिजु बाफना, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. प्रदीप कसार, सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया जुड़े। 
संक्रमण पर नियंत्रण के सुझाव 
विधायक अशोक रोहाणी -  ब्लैक फंगस के साथ-साथ पोस्ट कोविड मरीजों के उपचार की व्यवस्थाओं पर ज्यादा ध्यान देना जरूरी तथा घनी बस्तियों में अभी भी सतर्कता बरतने पर जोर देना होगा। विधायक इंदू तिवारी 6 अनलॉक की प्रक्रिया में खेती-किसानी से जुड़ी सभी गतिविधियों तथा किसानों को अपनी उपज बेचने को छूट को प्राथमिकता से शामिल किया जाना जरूरी है। 
विधायक नन्दिनी मरावी 6 ब्लैक फंगस की बीमारी से पीडि़त लोगों के उपचार के लिये दवाइयों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने की जरूरत है। 
विधायक विनय सक्सेना 6 तीसरी लहर से निपटने के लिये एकजुट होकर सभी जरूरी तैयारियाँ की जानी चाहिए। मंडी परिसर में भीड़ न एकत्र न हो इसके लिये सब्जियों, फल के थोक कारोबार अलग-अलग स्थानों पर होना चाहिए। 
विधायक संजय यादव 6लॉकडाउन से दी जाने वाली छूटों में अलग-अलग गतिविधियों के लिये अलग-अलग समय तय किया जाए, क्योंकि एक साथ खोलने से फिर परेशानियाँ बढ़ सकती हैं।
डॉ. जितेन्द्र जामदार - कैंसर की दवा बना रही रेवा क्योर बायोसाइंस कम्पनी ब्लैक फंगस के लिये जरूरी इंजेक्शन के बनाने की दिशा में शासन से अनुमति प्रदान की प्रक्रिया में है। जल्द ही ये इंजेक्शन यहाँ बन सकते हैं।