comScore

बहुमंजिला इमारत के पाँचवें माले से गिरकर मासूम बालक की मौत

बहुमंजिला इमारत के पाँचवें माले से गिरकर मासूम बालक की मौत

डिजिटल डेस्क जबलपुर । ग्वारीघाट थाना क्षेत्र स्थित आस्था अपार्टमेंट की बहुमंजिला इमारत के पाँचवें माले के छज्जे पर अपने 19 वर्षीय भाई के साथ खेलते समय 8 वर्षीय बालक नीचे गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। बालक के छज्जे से गिरने के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गयी और तत्काल पुलिस को सूचना दी गयी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुँची और मर्ग कायम कर प्रकरण जाँच में लिया है। पुलिस हादसे को संदिग्ध मानकर जाँच में जुटी है। 
सूत्रों के अनुसार आस्था अपार्टमेंट की इमारत से गिरकर बालक की मौत होने की सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस को वहाँ मौजूद लोगों ने बताया कि बिल्डिंग की पाँचवीं मंजिल में रहने वाले देवीदास ननकानी का पुत्र 8 वर्षीय जयेस ननकानी पूर्वाह्न सवा 11 बजे के करीब पाँचवीं माले के छज्जे पर खेलते समय नीचे गिर गया, जिसकी मौत हो गयी। पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना की जाँच करते हुए मृत बालक के माता-पिता व घटना के समय मौजूद उसके बड़े पिता के लड़के नीलेश ननकानी से भी पूछताछ की। बयान दर्ज कर पुलिस ने घटना के सही कारणों का पता लगाने प्रकरण को जाँच में लिया है। 
माँ के बयान भी दर्ज किए 
पुलिस ने घटना के बाद हादसे में मृत बालक की माँ जया ननकानी के बयान भी दर्ज किए एवं घटना के सही कारणों का पता लगाने वहाँ लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉडिंग की जाँच व आसपास रहने वालों से भी पूछताछ की जा रही है। उधर हादसे के बाद काफी देर तक बालक मृत अवस्था में पड़ा रहा। काफी देर बाद एफएसएल टीम पहुँची और जाँच शुरू की गयी उसके बाद शव को पीएम के लिए रवाना किया गया।
इनका कहना है
आस्था अपार्टमेंट की बिल्डिंग के पाँचवें माले से गिरकर 8 वर्षीय बालक की मौत होने की घटना के सही कारणों का पता लगाने जाँच की जा रही है। 
-राकेश तिवारी, टीआई 

कमेंट करें
pFBKe