दैनिक भास्कर हिंदी: एल्गिन अस्पताल से नवजात बच्चा चोरी कर फरार हुई महिला, मौके पर पहुंची पुलिस

March 19th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जिले के सबसे बड़े एल्गिन अस्पताल में एक बार फिर बच्चा चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। अस्पताल प्रबंधन की लाख सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी एक महिला बच्चा चुराकर फरार हो गई। बच्चा चोरी होने के बाद अस्पताल प्रबंधन के कान खड़े हो गए और अपने पक्ष में सफाई देना प्रारंभ कर दी। वहीं बच्चा चोरी होने के बाद पीड़ित परिवार में आक्रोश है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।

दोपहर 2 बजे के लगभग हुई घटना
इस संबंध में एल्गिन अस्पताल के डॉ संजय मिश्रा ने बताया कि बच्चा चोरी होने की घटना लगभग दो बजे की है। बरेला कटिया घाट निवासी सुलोचना को सुबह 7 बजे एल्गिन अस्पताल लाया गया था। सुबह 11 बजे उसने एक बेटे को जन्म दिया। जो वार्ड क्रमांक 2 में बेड नंबर 1 पर मां और नवजात को रखा गया था। दोपहर 2 बजे के लगभग पीली साड़ी पहने 30 वर्षीय एक महिला आई उक्त महिला सुलोचना के पास 5 मिनट के लिए रुकी और बताएं कि वह एक मरीज को देखने आई है। इसी दौरान सुलोचना बहार आई, तब तक बच्चा गायब हो चुका था।

पूरी गैंग शामिल
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि बाहर खड़े लोगों से जब इस संबंध में जानकारी ली गई, तो लोगों ने बताया कि महिला के साथ एक बाइक सवार युवक भी था, जो नवजात को लेकर तेजी से पुल नंबर 1 की तरफ निकल गया। इस पूरी वारदात को अंजाम देने में एक गैंग काम कर रही है।

पुलिस ने की नाकेबंदी
घटना की सूचना लगते ही पुलिस ने चारों तरफ नाकेबंदी कर दी गई है, लेकिन नवजात बच्चे का पता नहीं लग सका है। पुलिस का कहना है कि शीघ्र ही आरोपी महिला और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से महिला को पहचाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि आरोपी महिला के साथ दो-तीन और महिलाएं थी। इससे साफ है कि यह बच्चा चोरों का एक गैंग है।