दैनिक भास्कर हिंदी: जावडेकर की सफाई : केजरीवाल को आतंकवादी कभी कहा ही नहीं, हार का ठीकरा कांग्रेस से सिर फोड़ा

February 14th, 2020

डिजिटल डेस्क, पुणे। केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन, सूचना व प्रसारण, भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री प्रकाश जावडेकर ने शुक्रवार को अपने बयान पर सफाई दी। जब उनसे उनकी टिप्पणी के बारे में पूछा गया था, जिसमें उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को आतंकवादी कहा था, इसपर उन्होंने कहा कि इस तरह का बयान उन्होंने कभी दिया ही नहीं था। आपको बता दे इस महीने की शुरुआत में, जावड़ेकर ने कहा था कि केजरीवाल ने खुद को अराजकतावादी कहा है और अराजकतावादी और आतंकवादी के बीच अंतर बहुत नहीं है।

इसके अलावा बीजेपी की करारी हार पर उन्होेने कहा कि कांग्रेस का अचानक गायब हो जाना ही दिल्ली विधानसभा चुनाव में पराजय का सबब बना। जिलाधिकारी कार्यालय में दिशा उपक्रम अंतर्गत विकास कार्यों का जायजा लेने के बाद जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनावों के नतीजे देखते हुए कांग्रेस का पूरी तरह सफाया साफ दिख रहा है। 

कांग्रेस के मैदान में ना होने के कारण चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी में सीधे टक्कर हुई। कांग्रेस के वोट किस पार्टी को मिले इस बारे में नहीं कहा जा सकता। उधर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पराजय की वजह गोली मारो और भारत-पाक की बयानबाजी को भी माना, जो काफी हद तक सही हो सकता है, हालांकि जावड़ेकर ने अन्य वजहों से भी इंकार नहीं किया। उन्होंने कहा कि इस पराजय से हम जरूर सीखेंगे।