दैनिक भास्कर हिंदी: खोवा व्यापारी का अपहरण, डकैत बबुली कोल गिरोह पर संदेह

August 17th, 2019

डिजिटल डेस्क, सतना। चित्रकूट जिले के मानिकपुर थाना अंतर्गत बरहा कोलान गांव से पिछली रात को 2 बंदूक धारियों ने खोवा व्यापारी का अपहरण कर लिया। इस वारदात में 6 लाख के इनामी डकैत बबुली  कोल का नाम सामने आ रहा है, लेकिन पुलिस ऐसी किसी वारदात को नकार रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत निही के बरहा कोलान में रहने वाला बृजमोहन पुत्र पुत्र अवध किशोर अपने घर में रात को दूध से खोवा बनाने की तैयारी कर रहा था। तब लगभग 9 बजे 2 असलहाधारी लोग आये और बंदूक की दम पर उसे ले गये। जाते-जाते बदमाशों ने बाहर से दरवाजा बंद कर कुंडी भी लगा दी। काफी देर बाद परिजन ने पड़ोसियों को खबर कर दरवाजा खुलवाया और तलाश शुरु की,लेकिन बृजमोहन का पता नहीं चला तो शुक्रवार सुबह थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज करा दी। परिजन ने अक्सर इलाके में मंडराने वाले 6 लाख के इनामी डकैत बबुली कोल और उसके साथियों पर अपहरण का संदेह जताया है। लेकिन अब तक फिरौती का संदेश नहीं आया। बदमाश युवक के साथ उसका मोबाइल भी ले गये हैं।

पुलिस छिपाने में जुटी

खोवा व्यापारी के अपहरण की खबर मिलने पर चित्रकूट एसपी आनन-फानन मानिकपुर पहुंच गये लेकिन उन्होंने अपहरण पर किसी के गायब होने की बात से इंकार किया है। जबकि थाना प्रभारी ने बृजकिशोर के लापता होने की बात स्वीकार तो की पर डकैतो के द्वारा अगवा करने की बात को नकार दिया। वहीं परिजन डर के कारण कुछ बोलने से कतरा रहे है। गौरतलब है कि 11 दिन पूर्व परासिन के जंगल में पुलिस से मुठभेड़ के बाद बबुली गिरोह अपनी खोई ताकत पाने के लिए बड़ा कांड करने की कोशिश में था और मौजूदगी भी उसी इलाके में थी ऐसे में किसी संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है। 

कुएं में गिरने से एक की मौत

कोठी थाना अंतर्गत सगमा में 85 वर्षीय वृद्ध की कुएं में गिरने से मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक विशाली कुशवाहा पुत्र स्वर्गीय लोटन 85 अपने खेत पर गया,जहां गुरुवार सुबह लगभग 8 बजे संतुलन बिगड़ने से कुएं में गिर गया। उधर जब काफी देर तक वृद्ध नहीं दिखा तो परिजन ने तलाश शुरु कर दी। इसी दौरान किसी ने कुएं में देखा तो वृद्ध नजर आ गया। तुरंत ही बचाव के प्रयास शुरु कर विशाली को बाहर निकाला गया। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। लिहाजा डायल 100 पर खबर देकर पुलिस को बुला लिया गया।