कोविड-19 - श्रमोदय और एकलव्य आवासीय विद्यालय में भी रखे जाएँगे मरीज

Kovid-19 - Patients will also be housed in Shramoday and Eklavya Residential Schools
कोविड-19 - श्रमोदय और एकलव्य आवासीय विद्यालय में भी रखे जाएँगे मरीज
कोविड-19 - श्रमोदय और एकलव्य आवासीय विद्यालय में भी रखे जाएँगे मरीज

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोविड-19 के मरीजों की संख्या अब लगातार बढ़ रही है ऐसे में अगर जरूरत पड़ी तो मरीजों को मंगेली स्थित श्रमोदय आवासीय विद्यालय एवं बरबटी स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय के छात्रावासों में भी रखा जायेगा। रविवार को कलेक्टर भरत यादव ने दोनों जगहों का निरीक्षण किया। उन्होंने यहाँ कोरोना के बिना या कम लक्षण वाले मरीजों को आइसोलेशन में रखने के सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। 
श्रमोदय एवं एकलव्य आवासीय विद्यालय के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने यहाँ छात्रावास भवनों की क्षमता की जानकारी ली। उन्होंने छात्रावास के कक्षों का जायजा लिया तथा बिजली, पानी और साफ-सफाई व्यवस्था के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि वर्तमान की स्थिति को देखते हुये हमें आने वाली चुनौतियों से निपटने अभी से सारे इंतजाम करने होंगे। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों को शीघ्र दूर करने तथा ड्यूटी के लिये चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ तथा अन्य सहयोगी कर्मचारियों को चिन्हित करने के निर्देश भी दिये। इस दौरान एसडीएम नम: शिवाय अरजरिया, मणीन्द्र सिंह, जेटीपीसी के सीईओ हेमंत सिंह, तहसीलदार नीता कोरी, स्वाति सूर्या आदि की मौजूदगी रही। 
क्वारंटीन सेंटर के रूप में हो उपयोग
कलेक्टर ने रामपुर स्थित आवासीय विद्यालय के छात्रावास एवं रांझी स्थित शासकीय इंजीनियरिग कॉलेज के छात्रावास का जायजा भी लिया। उन्होंने रामपुर स्थित आवासीय विद्यालय के छात्रावासों की क्षमता को देखते हुये इनका इस्तेमाल क्वारंटीन सेंटर के तौर पर ही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय के छात्रावास भर जाने पर बिना या माइल्ड लक्षण वाले मरीजों को श्रमोदय आवासीय विद्यालय में और इसके बाद बरबटी स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय में रखने की तैयारी की जाये। उन्होंने शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज रांझी के छात्रावासों में भी जरूरी व्यवस्थायें करने के निर्देश दिये हैं।
 

Created On :   3 Aug 2020 9:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story