दैनिक भास्कर हिंदी: पैसे लेकर फर्जी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट देने वाले लैब का टेक्नीशियन गिरफ्तार 

April 15th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पैसे लेकर कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट देने वाले एक लैब टेक्नीशियन को ठाणे के मीरारोड इलाके से गिरफ्तार किया गया है। कृष्णा सरोज नाम के आरोप में छह हजार रुपए लेकर छह ऐसे लोगों की निगेटिव रिपोर्ट बना दी थी जो कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती थे। आरोपी ने बिना किसी टेस्ट के सिर्फ आधार कार्ड की फोटो भेजने पर निगेटिव रिपोर्ट तैयार कर दी थी। 

आरोपी के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद अपराध शाखा की टीम ने पुलिस इंस्पेक्टर अविराज कुराडे की अगुआई में फर्जी ग्राहक के जरिए आरोपी के खिलाफ जाल बिछाया। आरोपी को ग्राहक ने छह ऐसे मरीजों की फर्जी निगेटिव रिपोर्ट बनाने को कहा जो विभिन्न अस्पतालों में दाखिल हैं और जिनकी हालत गंभीर है। मीरारोड के एसआरएल लैब में काम करने वाले आरोपी ने हर सर्टिफिकेट के लिए एक हजार रुपए का मांग की और चार घंटे में फर्जी निगेटिव रिपोर्ट बनाकर भेज भी दी।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि आरोपी ने अब तक कितने लोगों को इस तरह निगेटिव रिपोर्ट बनाकर दी है। बता दें कि इससे पहले मीरा रोड इलाके में ही बिना जांच के पैसे लेकर तैयार किए गए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लेकर मुंबई से गुजरात जाने की कोशिश कर रहे 20 लोगों को एक बस से पकड़ा गया था।   

खबरें और भी हैं...