लेमा गार्डन की विद्युत आपूर्ति रोकी गई अधारताल फीडर की स्ट्रीट लाइट भी बंद

Lema Garden power supply stopped, street lights at base feeder also turned off
लेमा गार्डन की विद्युत आपूर्ति रोकी गई अधारताल फीडर की स्ट्रीट लाइट भी बंद
लेमा गार्डन की विद्युत आपूर्ति रोकी गई अधारताल फीडर की स्ट्रीट लाइट भी बंद

ननि द्वारा 25 करोड़ रु. की बकाया राशि न चुकाने पर बिजली विभाग ने बंद की विद्युत सप्लाई
डिजिटल डेस्क  जबलपुर ।
बिजली विभाग द्वारा बार-बार बिल की बकाया राशि चुकाने का नोटिस देने और अधिकारियों के चक्कर लगाने के बाद भी नगर निगम द्वारा 25 करोड़ रुपए की राशि नहीं चुकाने पर लेमा गार्डन की बिजली काटने के साथ ही अधारताल फीडर से जुड़ी स्ट्रीट लाइट बंद कर दी गई। बिजली अधिकारियों ने यह चेतावनी दी है कि अगर निगम प्रशासन बकाया राशि जमा नहीं करेगा तो शुक्रवार से शहर के अन्य स्थानों की स्ट्रीट लाइट्स बंद करने के साथ ही संभागीय कार्यालयों की बिजली सप्लाई बंद कर दी जाएगी। बिजली विभाग को नगर निगम से एलटी कनेक्शन के 20 करोड़ रुपए और एचटी कनेक्शन के 5 करोड़ रुपए लिए जाने हैं। बताया जाता है कि निगम प्रशासन के रवैया से बिजली अधिकारियों में आक्रोश व्याप्त है। इनका कहना है कि वे पिछले दो माह से लगातार निगम अधिकारियों से बिल की राशि पाने गुहार लगा रहे हैं मगर उन्हें केवल आश्वासन मिल रहा है। बिजली विभाग ने शुक्रवार से संभागीय कार्यालयों के विद्युत कनेक्शन काटने का निर्णय लिया है। 
43 लाख बकाया, बिजली आपूर्ति की बंद
बताया जाता है कि लेमा गार्डन में 30 किलोवॉट भार का विद्युत कनेक्शन लिया गया है। नगर निगम लंबे समय से इस कनेक्शन का बिल जमा नहीं कर रहा है, जिसकी राशि करीब 43 लाख रुपए बकाया है। इस राशि का भुगतान नहीं किए जाने पर गुरुवार को विद्युत सप्लाई बंद कर दी गई। 
दो दिनों से शोभापुर की सड़कों पर अँधेरा
उत्तर संभाग के अंतर्गत निगम प्रशासन द्वारा लिए गए विद्युत कनेक्शन की राशि न चुकाने पर अधारताल फीडर से जुड़ी स्ट्रीट लाइट बंद कर दी गई, जिससे अधारताल, शोभापुर, कंचनपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में पिछले दो दिनों से अँधेरा पसरा हुआ है। कार्यपालन अभियंता बीपी रैकवार ने बताया कि निगम प्रशासन द्वारा राशि दिए जाने पर सप्लाई चालू कर दी जाएगी।
 


 

Created On :   1 Jan 2021 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story