स्कूटर समेत डेढ़ लाख की लूट का 36 घंटे में खुलासा, 3 गिरफ्तार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सतना स्कूटर समेत डेढ़ लाख की लूट का 36 घंटे में खुलासा, 3 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,सतना। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के डालीबाबा में युवक पर हमलाकर स्कूटर समेत डेढ़ लाख की लूट करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर पकड़ लिया है, जिन्हें कोर्ट में पेश कर एक दिन की रिमांड मंजूर कराई गई है।

ऐसे हुई थी वारदात

थाना प्रभारी आरपी त्रिपाठी ने बताया कि पंजाबी मोहल्ला निवासी राकेश पुत्र दुलीचंद गाजरानी 35 वर्ष और रामू पुत्र रामनारायण जायसवाल 38 वर्ष, बीते 12 फरवरी की रात को मुख्त्यारगंज की एक होटल में खाना खाकर अलग-अलग गाडिय़ों से घर लौट रहे थे। इस दौरान मोहल्ले में दुर्गा मंदिर के पास पहुंचते ही आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने आगे चल रहे राकेश पर हमला कर दिया। यह देखकर रामू गाड़ी घुमाकर भाग निकला। उधर शोर सुनकर मोहल्ले-पड़ोस के लोग निकले तो हमलावर मौके से पीडि़त की स्कूटर लेकर चम्पत हो गए, जिसमें डेढ़ लाख रुपए भी रखे थे।

तब मिला सुराग

वारदात की शिकायत मिलते ही धारा 394 का अपराध दर्ज कर जांच शुरू की गई। होटल से लेकर घटना स्थल के बीच लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए, जिसमें आदतन बदमाश अजय वर्मा उर्फ चिकना उर्फ छोटू पुत्र रामभजन वर्मा 30 वर्ष, निवासी भटनवारा की भूमिका सामने आई। लिहाजा दबिश देकर आरोपी को पकड़ लिया गया, जिसने पूछताछ में ऋषभ पुत्र पारसनाथ सोनी 19 वर्ष, निवासी डालीबाबा, अरविंद सिंह उर्फ छोटू पुत्र योगेन्द्र सिंह परिहार 21 वर्ष, निवासी उमरी, थाना उचेहरा और तीन अन्य लोगों के साथ मिलकर लूटपाट का जुर्म स्वीकार कर लिया। इस खुलासे पर ऋषभ और अरविंद को गिरफ्तार कर पीडि़त की स्कूटी के साथ वारदात में प्रयुक्त बाइक, 2 मोबाइल और 12 हजार रुपए नकदी जब्त की गई।

निशाने पर था रामू

पकड़े गए आरोपियों ने खुलासा किया कि उनके निशाने पर रामू जायसवाल था जो अक्सर मुख्त्यारगंज की होटल में खाना खाकर देर रात घर लौटता था, उसके पास बड़ी रकम होती थी। लिहाजा 8 दिन की रेकी के बाद 12 फरवरी को वारदात की योजना बनाई, मगर रामू के बजाय राकेश सामने आ गया और हड़बड़ी में उस पर हमला कर दिया। लूटी गई रकम आरोपियों ने आपस में बांट ली थी। तीनों को मंगलवार सुबह कोर्ट में पेश कर एक दिन की रिमांड मंजूर कराई गई है। आरोपी अजय पर कोतवाली में मारपीट, लूट, आम्र्स एक्ट के 4, कोलगवां में 2, सिविल लाइन व उचेहरा में 1-1 अपराध दर्ज हैं, जबकि अरविंद पर कोतवाली में 3 और ऋषभ पर दो प्रकरण पंजीबद्ध हैं।
 

Created On :   15 Feb 2023 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story