• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Lucky woman, sparked in four days, found 7.87 carat diamond with gem quality found in excavation

दैनिक भास्कर हिंदी: चार दिन में चमकी महिला की किस्मत, खुदाई में मिला जेम क्वॉलिटी वाला 7.87 कैरेट का हीरा मिला

October 11th, 2019



डिजिटल डेस्क पन्ना।   जिले में एक महिला को  खदान की खुदाई में शुक्रवार को 7.87 कैरेट के वजन का जेम क्वालिटी का एक बेशकीमती हीरा मिला है। बारिश के मौसम में जिले की उथली खदानों में आये दिन हीरे निकल रहे है। शुक्रवार शाम को सकरिया के चौपरा स्थित उथली हीरा खदान में पन्ना शहर के बड़ा बाजार स्थित जैन मंदिर के पीछे रानीगंज मोहल्ला निवासी गृहणी श्रीमती राधा अग्रवाल को 7.87 कैरेट वजन का बेशकीमती हीरा मिला है। श्रीमती राधा ने चार दिन पूर्व ही दिनांक 7 अक्टूबर को खनिज विभाग से सकरिया के चौपरा में 8 गुणा 7 मीटर उथली हीरा खदान का पट्टा हीरा उत्खनन के लिये प्राप्त किया था और उनकी किस्मत महज पांचवे दिन ही मिले नयाब हीरे से चमक गयी।
ऐसे मिला हीरा-
श्रीमती राधा अग्रवाल के पति मुकेश मोदी शिक्षा विभाग में लिपिक के पद पर कार्य करते है। श्रीमती अग्रवाल जो कि गृहणी है उनके द्वारा अपने परिवार के सदस्यो की सलाह के बाद हीरा खदान का पट्टे के लिये आवेदन किया था और पट्टा मिल जाने के बाद उनके ही द्वारा खदान का शुभारंभ ही किया था और मजदूरो के जरिये उनके द्वारा खदान खुदवाई जा रही थी कि आज उनकी खदान में चाल की बीनाई के दौरान मजदूरो के हाथो में हीरा आया जो मजदूरों द्वारा उन्हें सौंप दिया गया। हीरा प्राप्त होने के बाद श्रीमती राधा अग्रवाल अपने पति मुकेश मोदी के साथ जिले के संयुक्त कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित हीरा कार्यालय पहुंची जहां उनके द्वारा हीरा जमा करवाया गया।
बेहद खूबसूरत है हीरा-
जेम क्वालिटी का हीरा बेहद ही खूबसूरत हीरा है। जानकारो के अनुसार इसकी कीमत लाखो में है। गौरतलब हो कि पन्ना जिले में पिछले दा़े माह के दौरान लगभग आधा दर्जन बेशकीमती क्वालीटी के हीरे हीरा कार्यालय में जमा हुये है। इनमें कुछ दिन पूर्व ही 29.469 कैरेट का वजनी हीरा जो कि हीरा कार्यालय में जमा किया गया आठवां सबसे बड़ा हीरा शामिल है। जिले की उथली खदानो से प्राप्त हीरों की नीलामी आगमी 15 अक्टूबर को जिला मुख्यालय पन्ना में शुरू हो रही है। जिसमें इस बार वेशकीमती एवं नयाब हीरे आकर्षण का केन्द्र बनेगें। इसे भी 15 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाली नीलामी में रखा जायेगा।  

 

खबरें और भी हैं...