सीएम ऑनलाइन दिखाएंगे हरी झंडी  : सतना-कटनी और सतना-मानिकपुर के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन आज रवाना होगी 

August 13th, 2021

डिजिटल डेस्क सतना। जबलपुर मंडल की बहुप्रतीक्षित 3 मेमू ट्रेन को 13 अगस्त को शाम 4 बजे वर्चुअल माध्यम से जुड़कर सीएम शिवराज सिंह चौहान हरी झंडी दिखाकर टे्रन को रवाना करेंगे। इस कार्यक्रम में सतना से सांसद गणेश सिंह हरी झंडी दिखाएंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास करेंगे। इस मौके पर भाजपा के पदाधिकारियों के अलावा अन्य रेलवे अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक  विश्वरंजन ने बताया कि पश्चिम मध्य रेलवे को प्राप्त हुई मेमू ट्रेनों को प्रारंभ करने के लिए स्थानीय सांसदों ने अपने अपने सुझाव रेलवे को दिए थे। ज्ञात हो कि ये मेमू टे्रन पहले 8 अगस्त को चलाई जानी थी मगर ऐन वक्त पर कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था। 
पहले दिन स्पेशल टाइम  
सतना-कटनी और सतना-मानिकपुर के बीच चलने वाली मेमू टे्रन 13 अगस्त को स्पेशल समय पर शाम 4 बजे सतना से कटनी और मानिकपुर के लिए रवाना की जाएगी। इसके बाद 14 अगस्त से सतना-मानिकपुर डीएमयू के समय पर और दूसरी सतना-कटनी मेमू टे्रन सतना-इटारसी की समय सारणी पर चलेगी। छोटे-छोटे स्टेशनों पर इन टे्रनों का स्टापेज होने से यात्रियों को राहत मिलेगी। वहीं एमएसटी की सुविधा भी इसी टे्रन में शुरू कर दी गई है। 
8 डिब्बों की गाड़ी 
मुंबई की लोकल ट्रेन की तर्ज पर 8 डिब्बों की यह मेमू ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त है ,इसके प्रत्येक डिब्बे में लगभग 65 यात्रियों के बैठने एवं खड़े रहने के लिए जगह रहेगी। सतना से चलने वाली मेमू टे्रन एक 7 अगस्त को तथा दूसरी मेमू टे्रन 12 अगस्त को दोपहर सतना पहुुंची। दोनों टे्रनों को फूलों से सजाया गया है। 
ज्ञान गंगा से आए डीआरएम
मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास शुक्रवार को दोपहर साढ़े 11 बजे ज्ञानगंगा सुपरफास्ट से सतना आएंगे। इसके बाद सतना में आयोजित मेमू टे्रन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। डीआरएम के आने की जानकारी लगते ही स्टेशन में जगह-जगह सफाई कराई जा रही है। 

खबरें और भी हैं...