घर पर झाँकी बनाकर कोरोना से बचने के लिए दिया संदेश,घंटी, थाल बजाकर मनाई खुशियाँ

Message given to avoid Corona by making a tableau at home, celebrating happiness by ringing bell, platter
घर पर झाँकी बनाकर कोरोना से बचने के लिए दिया संदेश,घंटी, थाल बजाकर मनाई खुशियाँ
घर पर झाँकी बनाकर कोरोना से बचने के लिए दिया संदेश,घंटी, थाल बजाकर मनाई खुशियाँ



-महावीर जयंती सेलिब्रेशन- आँगन में रांगोली सजाई, टेरेस पर ही रैली निकालकर
डिजिटल डेस्क,जबलपुर। कोरोना से बचने के उपाएँ पोस्टर पर लिखें। पालकी सजाई और छत पर निकाली झाँकी। आँगन में रांगोली सजाकर लिखा...करो सबको नमस्ते, रहो कोरोना से दूर हँसते- हँसते...। महावीर जयंती का सेलिब्रेशन घर पर ही बड़ी धूमधाम से किया । बच्चों ने भी इस दिन को अलग ही अन्दाज पर मनाया। छोटे बच्चों को घर नन्हें महावीर भगवान की तरह सजाया। दीपक जलाकर सभी के लिए प्रार्थना भी की।  
पुराने फोटोज भी शेयर हुएँ...
कुछ लोगों ने महावीर जयंती के कुछ खास लम्हों को पुरानी फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर किया। जहाँ झाँकी निकाली गई थी, मिलकर रैली में शामिल हुए थे और विभिन्न कार्यक्रमों की फोटोज भी अपलोड किए।
सुबह-सुबह घर पर निकाली यात्रा-
फैमिली मेम्बर्स के साथ मिलकर महावीर जयंती पर छत पर ही सुन्दर झांकी निकाली। हाथों पर थाल, घंटी और ध्वजा लिया। यह श्रीमती सुरभि जैन ने बताया, उनका कहना है कि कोरोना से बचने के लिए घर पर रहकर ही मनाया।
कोरोना से बचने के लिए घर पर बनाई झाँकी-
संगम कालोनी निवासी अनुज जैन ने बताया कि इस बार कोरोना प्रोटोकॉल के साथ जयंती सेलिब्रेट की है। घर पर ही पालकी सजाई है। जो भी चीजें घर पर थी उसके यूज से फाउंटेन आदि झाँकी बनाई। बच्चों ने पोस्टर बनाए और उससे स्टे होम स्टे सेफ होने का संदेश भी दिया, जिसमें
आस्था,अभिज्ञा, आद्या, अनुज,अनिकांत, आमर्श ,अंकित शामिल हैं ।
महावीर भगवान के दिखा छोटा स्वरूप-
बड़ा फुहारा निवासी सुरभि-विक्रांत ने बेटे अर्थव को महावीर भगवान के छोटा स्वरूप में सजाया। साथ ही लॉकडाउन के नियमों का पालन भी किया। घंटी और थाली बजाई। यलो ड्रेस थीम पर पूजा की। दोस्तों व रिलेटिव्स को ऑनलाइन बधाईयाँ दीं। इस पर्व हमने मिलकर प्रार्थना की है इस मुश्किल दौर पर सभी का स्वास्थ ठीक रहे ।
दीए जलाएँ और सजाई रांगोली-
पिसनहारी मढिय़ा निवासी दिव्या जैन ने बताया कि दिन भर महावीर महाराज की पूजा अर्चन किया। रांगोली सजाई। शाम को दीए भी जलाएँ। यहाँ सभी ने अपने-अपने घर पर रहकर जयंती मनाई। कोरोना से बचने के लिए जरूरी है कि इसकी चैन टूटें, हम सबने घर पर अपनों के बीच रहकर जयंती मनाई।

Created On :   25 April 2021 5:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story