• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Messing with the safety of railway passengers - Senior DME transferred, legal notice to Railway Board Chairman

दैनिक भास्कर हिंदी: रेल यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ - सीनियर डीएमई का तबादला, रेलवे बोर्ड चेयरमैन को लीगल नोटिस

September 21st, 2019

डिजिटल डेस्क जबलपुर। पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर स्थित कोचिंग डिपो में पुराने और घटिया ब्रेक ब्लॉक लगाए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। जिसमें एक तरफ मामले की गंभीरता को देखते हुए रेल प्रशासन द्वारा सीनियर डीएमई मणिभूषण सिंह पर कार्रवाई करते हुए विदिशा ट्रांसफर करने के आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं दूरी ओर घटिया ब्रेक ब्लॉक लगाकर यात्रियों की जान के साथ खिलवाड़ करने और जानकारी होने के बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्रवाई नहीं किए जाने पर नागरिक उपभोक्ता मागदर्शक मंच के डॉ. पीजी नाजपांडे और रजत भार्गव ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और पमरे के जीएम को लीगल नोटिस भेजा है।
वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन का आंदोलन 
वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन लगातार पिछले 12 दिनों से डीआरएम कार्यालय में आंदोलन  कर कोचिंग डिपो में हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर कर रहा था। यूनियन के मंडल सचिव नवीन लिटोरिया और मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला ने मंडल रेल प्रबंधक मनोज कुमार सिंह को कोचिंग डिपो में किस प्रकार एसी कोच में लगने वाली बैटरियां, कम्प्रेसर चोरी करके बाहर ले जाई जा रही हैं, इसका वीडियो भी दिखाया था, साथ ही यह भी बताया कि पेस्ट कंट्रोल का काम
पिछले 8-8 सालों से एक ही सुपरवाइजर्स को सौंप कर रखा गया था, जिससे रेलवे की कार्यप्रणाली प्रभावित हो रही थी। कोचिंग डिपो जबलपुर मंडल के मैकेनिकल विभाग के काले कारनामे सामने आने के बाद पश्चिम मध्य रेलवे ने जबलपुर मंडल के सीनियर डीएमई (समन्वय) मणिभूषण सिंह का स्थानांतरण उप-मुख्य यांत्रिक अभियंता मुख्यालय, विदिशा प्रोजेक्ट कर दिया गया है, जबकि मुख्य यांत्रिक अभियंता मुख्यालय, विदिशा प्रोजेक्ट एन विश्वलाल को जबलपुर मंडल में सीनियर डीएमई समन्वय) के पद पर स्थानांतरित किया गया  है। बताया जाता है कि जैसे ही सीनियर डीएमई मणिभूषण सिंह के तबादले का आदेश जारी हुआ, तब से उनके खासमखास सुपरवाइजर्स व अन्य अधिकारियों में हड़कम्प मच गया।
 

खबरें और भी हैं...