रैगांव विधानसभा उप चुनाव :19 मैदान में - रानी बागरी समेत 5 दावेदारों के पर्चे निरस्त  :     नाम वापसी की प्रक्रिया 13 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे तक  

October 12th, 2021

डिजिटल डस्क सतना। रैगांव विधानसभा उप चुनाव के लिए फिलहाल 19 दावेदार मैदान में बचे हैं। जबकि नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा के दौरान सोमवार को 5 अन्य दावेदारों के पर्चे  विधि मान्य नहीं पाए जाने पर निरस्त हो गए। प्रेक्षक रंजीत कुमार की मौजूदगी में आरओ नीरज खरे, एआरओ अजय राज सिंह और हिमांशु भलावी ने सुबह 11 बजे संवीक्षा शुरु की। जिन 5 अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र निरस्त हुए है, उनमें जिला पंचायत की पूर्व सदस्य रानी देवी बागरी, शिवनारायण दाहिया,  रामनिवास, सुरेन्द्र कुमार और चौरसिया चौधरी शामिल हैं। 
बीजेपी के नाम पर थे 4 नामांकन 
इनमें से रानी बागरी ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरा था, बी फार्म नहीं होने के कारण उनका नामांकन विधि मान्य नहीं रह गया। इसी प्रकार रैगांव के दिवंगत विधायक जुगुल किशोर बागरी के बेटे पुष्पराज बागरी का भाजपा प्रत्याशी के तौर पर प्रस्तुत नामांकन जहां रद्द हो गया है, वहीं वह निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में अभी भी मोर्चे पर हैं। इसी वजह से कोठी नगर पंचायत के अध्यक्ष राकेश कोरी का एक नामांकन निरस्त हो गया। अब वह निर्दलीय उम्मीद्ववार हैं।