दैनिक भास्कर हिंदी: कपड़े सुखा रहे अधेड़ की करंट लगने से मौत

June 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, सतना। रामनगर थाना अंतर्गत करंट लगने से अधेड़ की मौत हो गई। परिजन की सूचना पर पुलिस मर्ग कामय कर मामले की जांच में जुट गई है। पोस्ट मार्टम के बाद शव परिजन कौ सौंप दिया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शिवशरण कोल पिता कुमारे कोल 55 वर्ष निवासी मोहरबा सोमवार को दोपहर तकरीबन 11 बजे घर के सामने नहाने के बाद सूखने के लिए गीले कपड़े तार पर डाल रहा था। इसी दौरान उसको करंट लग गया। कुछ पल के लिए शिवशरण तार से ही चिपक गया। बेहोशी अवस्था में परिजन उसे लेकर रामनगर अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

बगल से निकली थी मेन लाइन
गीले कपड़े सुखाने के लिए मृतक शिवशरण ने घर के सामने जीआई तार बांध रखा था। घर के सभी सदस्य रोज इसी तार में कपड़े डालते थे। बताया गया है कि तार के एक छोर से बिजली विभाग की तार निकली थी। परिजन ने पुलिस को जानकारी दी कि कपड़े सुखवाने वाली तार बिजली विभाग की तार से टकरा गई थी जिससे शिवशरण को करंट लग गया।

विजिलेंस ने पकड़ी बिजली चोरी
मप्र पूर्वी विद्युत वितरण कम्पनी की विजिलेंस टीम और विद्युत कम्पनी के अधिकारियों ने पुष्पराज कालोनी में खुशी आईक्रीम सेन्टर में सोमवार की रात छापामारी की। टीम को विद्युत मीटर से छेड़छाड़ कर बिजली चोरी मिलने पर मीटर और सर्विस लाइन जब्त कर विद्युत अधिनियम की धारा 135 के तहत कार्रवाई की। इस कार्रवाई में सिटी डीई सुभाष राय, विजिलेंस प्रभारी वीके नागवंसी, लाइन स्टॉफ के साथ अन्य विद्युत कम्पनी के कर्मचारी शामिल रहे।

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
विजिलेंस ने जिला अस्पताल के पीछे पुष्पराज कालोनी स्थित खुशी आईसक्रीम सेन्टर में पहले भी बिजली चोरी पकड़ी जा चुकी है। बिजली चोरी की फिर शिकायत मिलने पर मौके पर विद्युत कम्पनी की विजिलेंस टीम और सिटी डिवीजन के अधिकारी पहुंचे और मीटर की जांच की तो उसमें छेड़खानी पाई गई है।