चपरासी ने बैंक की छत से छलाँग लगाई, हालत नाजुक

Peon jumped from roof of bank, condition critical
चपरासी ने बैंक की छत से छलाँग लगाई, हालत नाजुक
चपरासी ने बैंक की छत से छलाँग लगाई, हालत नाजुक

टेलीग्राफ गेट नं. 3 स्थित कार्यालय की घटना, हाथ, पैर व कमर में फ्रेक्चर, सहकर्मी कर रहा था प्रताडि़त 
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
गढ़ा थाना क्षेत्र स्थित मदन महल में शनिवार की रात अंकित अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल से चिकित्सक की पत्नी आरती परिहार ने छलाँग लगाकर आत्महत्या की थी। उसी तरह की घटना मदन महल क्षेत्र में टेलीग्राफ गेट नं. 3 के पास स्थित यूनियन बैंक में हुई। वहाँ संविदा पर पदस्थ चपरासी ने बैंक कार्यालय की पहली मंजिल की छत से छलाँग लगा दी। उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर पहुँची पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जाँच शुरू की। प्रारंभिक जाँच में यह बात सामने आई है कि सहकर्मी की प्रताडऩा के चलते उसने आत्मघाती कदम उठाया है। सूत्रों के अनुसार बल्देवबाग पूजा नर्सिंग होम के पास रहने वाला शुभम सोंधिया उम्र 26 वर्ष यूनियन बैंक में संिवदा पर चपरासी के पद पर कार्य करता था। अपह्रान साढ़े 3 से 4 बजे के बीच वह बैंक कार्यालय की पहली मंजिल की छत पर पहुँचा और वहाँ से छलाँग लगा दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार छत से कूदने पर वह नीचे से निकले केबल से टकराकर जमीन पर गिरा और गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके हाथ, पैर व कमर में फैक्चर होना बताया जा रहा है। हादसे के बाद बैंक कर्मी उसे तत्काल समीप स्थित एक निजी अस्पताल लेकर पहुँचे वहाँ से उसे मेडिकल रिफर किया गया। सूचना मिलने पर पहुँची पुलिस ने मौके पर पहुँचकर जाँच करते हुए चपरासी प्रहलाद दुबे द्वारा प्रतािड़त किया जाना पाए जाने पर धारा 294, 503, 504 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। 
परिजनों ने मचाया हंगामा 
हादसे की सूचना पाकर अस्पताल पहुँचे शुभम के पिता सुरेंद्र सोंधिया, माँ विमला और तीन बेटियों ने हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि बैंक में नियमित रूप से चपरासी के पद पर कार्य करने वाला प्रहलाद दुबे उनके इकलौते  बेटे को प्रताडि़त करता था। अक्सर वह जरूरी फाइल छिपा देता था और शुभम को फाइल खोजने कहता था। शनिवार को भी इस बात को लेकर उसने विवाद किया और सोमवार को फिर िववाद होने पर बेटे को  आत्मघाती कदम उठाने मजबूर होना पड़ा। 
प्रताडऩा का पत्र मिला
सूत्रों के अनुसार जाँच के दौरान पुलिस को शुभम की जेब से एक पत्र मिला है जिसमें दफ्तरी प्यून प्रहलाद दुबे पर प्रताडऩा का आरोप लगाया गया है। पत्र में लिखा है कि दफ्तरी प्यून की प्रताडऩा से गाली गलौज से तंग आ चुका हूँ। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और उसे कुछ होता है इसका जिम्मेदार दफ्तरी प्यून होगा। 
घटना की जाँच जारी
बैंक में संविदा पर पदस्थ प्यून द्वारा कार्यालय की पहली मंजिल की छत से कूंदकर आत्महत्या का प्रयास किया गया है। जाँच में सहकर्मी द्वारा प्रताडि़त होना पाए जाने पर मामला दर्ज किया गया है। 
नीरज वर्मा, टीआई
 

Created On :   19 Jan 2021 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story