पेट्रोल पम्प पर छापा, 18 लाख का डीजल-पेट्रोल जब्त

Petrol pump raided, 18 lakh diesel-petrol seized
पेट्रोल पम्प पर छापा, 18 लाख का डीजल-पेट्रोल जब्त
पेट्रोल पम्प पर छापा, 18 लाख का डीजल-पेट्रोल जब्त

बिना लाइसेंस के हो रही थी बिक्री, खाद्य विभाग की टीम ने पेट्रोल पम्प किया सील
डिजिटल डेस्क जबलपुर
। पेट्रोल पम्पों पर हो रही गड़बडिय़ों की शिकायत पर खाद्य विभाग की टीम ने जाँच अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने  सिहोरा तहसील के ढकरवाह क्षेत्र में बैस पेट्रोलियम पर छापा मारा। जाँच में गड़बड़ी  मिलने पर 18 लाख का पेट्रोल-डीजल जब्त कर लिया गया। टीम ने प्रकरण बनाते हुए पम्प को सील कर दिया है।  प्रकरण अब कलेक्टर न्यायालय में प्रस्तुत किया जायेगा। 
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के सहायक आपूर्ति नियंत्रक संजय खरे ने बताया कि टीम के साथ वे ढकरवाह स्थित बैस पेट्रोलियम की जाँच करने गये थे।  जाँच के दौरान पेट्रोल पम्प के मैनेजर प्रमोद श्रीवास से जब लाइसेंस माँगा गया तो पता चला कि लाइसेंस की समय सीमा 31 दिसंबर 2019 तक ही थी। पम्प संचालक ने इसका रिन्यूवल नहीं कराया था। बिना नवीनीकरण कराये पम्प संचालन करने पर टीम ने प्रकरण बनाया। टीम को जाँच के दौरान पम्प के स्टॉक में भी गड़बड़ी मिली।  टीम ने पम्प का 12494 लीटर पेट्रोल (कीमत 1023758) तथा 9740 लीटर डीजल (739927) जब्त कर लिया।  टीम ने जब्त डीजल-पेट्रोल को पम्प मैनेजर की सुपुर्दगी में सौंपते हुए आगे की कार्रवाई की और  पेट्रोल पम्प को सील कर दिया,  इसके साथ ही पेट्रोल पम्प के प्रोप्राइटर रविदीप सिंह के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। पेट्रोल पंप पर खाद्य विभाग की कार्रवाई के बाद शहर के अन्य पेट्रोल पंप के कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति बन गई है। कार्रवाई में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी मीनाक्षी दुबे एवं सुचिता दुबे आदि की उपस्थिति रही।
1 हजार लीटर ज्यादा मिला डीजल
पेट्रोल पम्पों पर डीजल या पेट्रोल कम मिलने से यह कहा जाता है कि कहीं न कहीं लॉस हुआ होगा। लेकिन इस पम्प में 1 हजार लीटर डीजल स्टॉक में ज्यादा मिला है। टीम अब जाँच कर रही है कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में डीजल स्टॉक से ज्यादा कैसे हुआ। टीम का कहना है कि डीजल की चोरी की जा रही होगी, इससे ही स्टॉक में बढ़ोत्तरी हो सकती है।           

Created On :   31 Jan 2020 8:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story