comScore

ट्रेन में लूट की थी योजना, लोडेड पिस्टल के साथ जीआरपी ने पकड़े  5 शातिर बदमाश 

ट्रेन में लूट की थी योजना, लोडेड पिस्टल के साथ जीआरपी ने पकड़े  5 शातिर बदमाश 

डिजिटल डेस्क, सतना। मुंबई-हावड़ा प्रमुख रेल मार्ग पर यात्री गाड़ियों में लूटपाट की एक बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए जीआरपी ने शातिर किस्म के 5 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। जीआरपी के हत्थे चढ़े आरोपियों के पास से 32 बोर की एक लोडेड पिस्टल, चाकू,राड,आरी और कटर भी बरामद कर जब्त किए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी के सेक्सन 401 और 25-27 आम्स् एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। 

चौतरफा घेराबंदी में फंसे 
 रेल पुलिस के मुताबिक 15 जुलाई की रात जीआरपी के प्रभारी संतोष तिवारी को मुखबिर से इस आशय की खबर मिली कि अंधेरी पुलिया की झाडिय़ों में छिपे 4-5 बदमाश दारुखोरी कर रहे हैं। उनका इरादा किसी यात्री ट्रेन में लूटपाट का है। खबर की सूचना रेल पुलिस के वरिष्ठ अफसरों को दी गई और आननफानन में बताए गए प्वाइंट की चौतरफा घेराबंदी कर दी गई। दबिश के दौरान  मुन्नू उर्फ उमाधर सिंह पिता राजललन निवासी (20) निवासी धवारी, आलोक सोनी पिता मूलचन्द  (22)निवासी नागौद, कृष्णा मिश्रा पिता दादूलाल (23) चुनपुरवा,  विनीत बागरी पिता रामप्रसाद निवासी (21) कोल्हुआ और राहुल बागरी पिता रामबिहारी (19) निवासी नौवस्ता को गिरफ्तार कर लिया गया। इनमें से आरोपी 
 मुन्नू के पास से 32 बोर की पिस्टल मिली। जिसमें 4 गोलियां लोड थीं। आलोक से लोहे का चाकू,  कृष्णा से लोहे की राड , विनीत के पास एक आरी और राहुल के पास से लोहे का कटर भी बरामद किया गया। 

4 आरोपी कोतवाली और एक सिविल लाइन पुलिस की रिमांड पर 

जीआरपी के हत्थे चढ़े बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि इन लोगों ने  14 जुलाई को रात 9 बजे जवाहर नगर गली नंबर-7 में मानस त्रिपाठी से लूटपाट की थी।   सिटी कोतवाली में अपराध दर्ज। एक अन्य बदमाश कृष्णा ने  हाल ही में सिविल लाइन थाना क्षेत्र में खामा खूजा के पास लूट की थी। वारदात के 2 आरोपी पकड़े जा चुके हैं। कृष्णा पर 5 हजार का इनाम है। जबकि 2 हजार का इनामी आलोक  नागौद थाना क्षेत्र में हत्या की कोशिश के चलते काफी समय से फरार था।  जबकि आरोपी विनीत बागरी और राहुल बागरी इससे पहले चोरी और मारपीट के मामले में सिटी कोतवाली में गिरफ्तार हो चुके हैं। दोनों नागौद से धारा 326 के तहत फरार चल रहे थे।  आरोपी कृष्णा मिश्रा को सिविल लाइन पुलिस और 4 अन्य आरोपियों को सिटी कोतवाली पुलिस 18 जुलाई तक रिमांड पर ले गई है।  

प्रभारी समेत पुरस्कृत किए जाएंगे जीआरपी के जवान 

इस कामयाबी पर पुलिस अधीक्षक रेल सुनील जैन ने सतना के जीआरपी प्रभारी संतोष तिवारी, एएसआई जीपी त्रिपाठी, आरक्षक दयाचन्द, गणेश तिवारी, दीपक द्विवेदी, गौरव सिंह, अशोक उइके और रंजन सिंह को नकद  पुरूस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की है।
 

कमेंट करें
2alm7