जन्माष्टमी के दिन कृष्ण मंदिर से चोरी करने वालों को पुलिस ने आठ घंटे के भीतर दबोचा, माल भी बरामद

Police arrested jewelry thieves of Krishna temple in just 8 hours
जन्माष्टमी के दिन कृष्ण मंदिर से चोरी करने वालों को पुलिस ने आठ घंटे के भीतर दबोचा, माल भी बरामद
जन्माष्टमी के दिन कृष्ण मंदिर से चोरी करने वालों को पुलिस ने आठ घंटे के भीतर दबोचा, माल भी बरामद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जन्माष्टमी के दिन ही भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने आठ घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। ठाणे के मुख्य बाजार में स्थित मंदिर में चोरी के बाद पुलिस ने नाकेबंदी कर दी थी। इस बीच एक ओमनी में कुछ युवक संदिग्ध अवस्था में घूमते नजर आए जांच करने पर उनके पास मंदिर में रखे आभूषण और नकदी समेत  माल बरामद किया गया। आरोपियों के नाम संतोष कांबले(26), अरुण सोनकर (19) रेखा कांबले(21), शहजाद नसीब अली (25), जुल्फीकार समीरुद्दीन मंसूरी (22), आजाद माशूक शहा (19) को गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपियों ने मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे से जुड़ी मशीन भी तोड़ने की कोशिश की थी। 

यह भी पढ़ेंजन्माष्टमी के दिन कृष्ण मंदिर में चोरी, करीब 50 लाख रुपए के गहने और नकदी ले उड़े चोर

पुलिस ने जब्त किया माल
जानकारी के अनुसार ठाणे के मु्ख्य बाजार में चोरी का खुलासा सुबह मंदिर खोलने के बाद हुआ। जिस प्राचीन गोवर्धन कृष्ण मंदिर में चोरी हुई थी वह 150 साल पुराना मंदिर है। जन्माष्टमी के लिए मंदिर में तैयारियां चल रहीं थीं इसी दौरान चोरी की घटना का खुलासा हुआ। आरोपियों ने दान पेटी में जमा नकदी, पुजारी के करीब 9 लाख रुपए, 35 लाख रुपए से ज्यादा कीमत के सोने-चांदी के गहनों पर हाथ साफ कर दिया था। आरोपियों से 44 लाख 74 हजार से अधिक की राशि जब्त की गई है। शेष राशि आरोपियों द्वारा खर्च करने का अंदेशा है।

नाकेबंदी के दौरान पुलिस के संदिग्ध अवस्था में घूमते मिले
ठाणे पुलिस की प्रवक्ता इंस्पेक्टर सुखदा नारकर ने बताया कि मंदिर में चोरी की शिकायत मिलने के बाद ठाणे के नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी हालांकि आरोपियों ने सीसीटीवी से जुड़ी मशीन से छेड़छाड़ की कोशिश की थी, लेकिन वे पूरी तरह कामयाब नहीं हुए। छानबीन के दौरान पुलिस के हाथ सीसीटीवी के जरिए कुछ तस्वीरें लगीं  जिसके बूते पुलिस ने नाकेबंदी कर आरोपियों की तलाश की और आठ घंटे के भीतर आोरपियों को दबोच डाला।
 

Created On :   3 Sep 2018 6:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story