comScore

पुलिस ने पकड़ा 30.42 लाख का गांजा, दो आरोपी गिरफ्तार - 30 हजार का ईनामी अंतरराज्यीय तस्कर फरार

पुलिस ने पकड़ा 30.42 लाख का गांजा, दो आरोपी गिरफ्तार - 30 हजार का ईनामी अंतरराज्यीय तस्कर फरार

डिजिटल डेस्क सतना। कोलगवां पुलिस ने शहर में खपाने के लिए उतारी गई डेढ़ क्विंटल गांजे की खेप के साथ दो आरोपियों को दबोच लिया। मगर अंतरराज्यीय ईनामी तस्कर जस्सा और उसका एक साथी बच निकले, जिनकी सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी गई है। जब्त गांजा की कीमत 30.42 लाख रुपए बताई गई है। टीआई मोहित सक्सेना को शुक्रवार शाम के समय मुखबिर से सूचना मिली की रीवा रोड पर रिलायंस पेट्रोल पम्प के पीछे दो लोग गांजा का बिक्री की चर्चा कर रहे हैं। इस खबर पर थाना प्रभारी ने फौरन एक टीम लेकर बताई गई जगह पर दबिश दी तो  संदिग्ध युवक भागने लगे, जिन्हें खदेड़ कर पकड़ लिया गया। आरोपियों की पहचान दिलीप जायसवाल पुत्र रामावतार जायसवाल 30 वर्ष निवासी बाणसागर कालोनी के सामने कोलगवां और सुजीत जायसवाल पुत्र नारायण जायसवाल 21 वर्ष निवासी गौहारी थाना रामपुर बाघेलान हाल हवाई पट्टी के रूप में की गई। आरोपियों की तलाशी लेने पर गांजा की कुछ पुडिय़ां हाथ लगीं, लिहाजा सख्ती से पूछताछ की गई तो दिलीप ने मुंह खोल दिया और बताया कि वह अरविंद यादव के मकान में किराए से रहता है, जहां गांजा की बड़ी खेप रखी है। तब कमरे की सर्चिंग की गई तो प्लास्टिक की 6 बोरियों में भरा एक क्विंटल 52 किलोग्राम गांजा बरामद हो गया। जिस पर आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20बी का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 
जस्सा के इशारे पर लाई गई थी खेप
पकड़े गए आरोपियों से पुलिस को पता चला कि अंतरराज्यीय तस्कर और 30 हजार के इनामी अनूप जायसवाल उर्फ जस्सा पुत्र अमृतलाल 42 वर्ष के इशारे पर गुड्डू उर्फ रामपाल पुत्र श्यामसुंदर कुशवाहा 34 वर्ष ने 8 दिन पूर्व चार पहिया वाहन से गांजा की खेप दिलीप के कमरे तक पहुंचाई थी। यह माल खपाने की जिम्मेदारी दिलीप और सुजीत को दी गई थी, मगर इससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। बीते कुछ समय में जस्सा के रैकेट को तोडऩे में पुलिस काफी हद तक सफल रही है। 
ये रहे शामिल
गांजा की खेप पकडऩे में कोलगवां थाना प्रभारी मोहित सक्सेना के साथ एसआई विक्रम आदर्श, प्रधान आरक्षक देवनारायण उपाध्याय, आरक्षक बृजेश सिंह, प्रवीण तिवारी, वाजिद खान, अजीत सिंह, देवेन्द्र सेन, विपिन सोंधिया और सैनिक ओमप्रकाश द्विवेदी ने अहम भूमिका निभाई।
 

कमेंट करें
vUpVC