comScore

मरकज में शामिल होने वालों की तलाश में जुटी पुलिस, धार्मिक स्थलों की सर्चिंग

मरकज में शामिल होने वालों की तलाश में जुटी पुलिस, धार्मिक स्थलों की सर्चिंग

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोरोना महासंकट के दौरान दिल्ली निजामुद्दीन में आयोजित मरकज में शामिल लोगों के शहर में आने की सुगबुगाहट के चलते पुलिस अलर्ट हो गयी है। प्रदेश स्तर पर जो सूचनाएँ भेजी गयीं उसकी पुष्टि करने के लिए पुलिस ने बीती रात शहर में कई स्थानों पर जाँच-पड़ताल की, वहीं हर थाना क्षेत्र में सभी धर्मों के धर्मस्थलों की जाँच पड़ताल की जा रही है। सभी थानों की पुलिस को निर्देशित किया है कि अपने-अपने थाना क्षेत्रों के धर्म स्थलों की जाँच-पड़ताल कर बाहर से आकर रुकने वालों के संबंध में जानकारी जुटाए। 
सूत्रों के अनुसार पूरे देश में फैले कोरोना के दौरान मरकज का आयोजन किया गया था और उसमें शामिल कई लोगों में कोरोना संकमण पाए जाने की पुष्टि होने के बाद से हड़कम्प मच गया। आयोजन में शामिल कुछ लोग प्रदेश सहित जबलपुर में आने की खबर से इस बात की संभावना को देखते हुए कि अगर कोई व्यक्ति शहर में आया है तो उससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए पुलिस अलर्ट मोड में आ गयी है। एसपी अमित सिंह ने जिले के सभी थानों को निर्देशित किया है कि बाहर से आने-जाने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जाए और शहर प्रवेश की सीमाओं पर भी विशेष निगरानी की जा रही है, लेकिन अभी तक ऐसे किसी बाहरी के शहर में आने की पुष्टि नहीं हो पाई है। 
धर्मस्थलोंं की निगरानी 
 सूत्रों के अनुसार दिल्ली में मरकज के आयोजन के बाद एसपी ने सभी थानों को अपने-अपने क्षेत्रों के सभी धर्मों के धर्मस्थलों की जाँच करने व वहाँ पर जमात के किसी भी बाहरी व्यक्ति के ठहरने की पूरी जानकारी जुटाने कहा गया है। बीती रात कई थानों की पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों में ऐसे धार्मिक स्थलों की पूरी सतर्कता के साथ जाँच की एवं धर्मस्थलों के प्रमुखों को लॉकडाउन के चलते किसी भी तरह की धार्मिक जमात का आयोजन नहीं करने की हिदायत दी है। साथ ही इस मामले में एसपी अमित िसंह का सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल किया गया है, जिसमें सभी धर्मप्रमुखों से बाहर से आने वालों की जानकारी पुलिस तक पहुँचाने की अपील की है।
 

कमेंट करें
BWMrc