पथरौंधा में कच्ची शराब की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा - अंडर ग्राउंड टैंकों में भरा 3 लाख का महुआ लाहन किया नष्ट

Police raid on raw liquor factory in Patharundha - Mahua Lahn of 3 lakh filled in under-ground tanks destroyed
पथरौंधा में कच्ची शराब की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा - अंडर ग्राउंड टैंकों में भरा 3 लाख का महुआ लाहन किया नष्ट
पथरौंधा में कच्ची शराब की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा - अंडर ग्राउंड टैंकों में भरा 3 लाख का महुआ लाहन किया नष्ट

डिजिटल डेस्क सतना। जिले में कच्ची शराब का कारोबार खत्म करने के लिए शुरू किए गए अभियान के तहत नागौद पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए पथरौंधा और नागेन्द्र नगर में दबिश देकर 50 क्विंटल लाहन समेत दर्जनों भट्ठियां  नष्ट कर दीं। टीआई आरपी सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह मुखबिर से सूचना मिलने पर बड़ी टीम के साथ छापामार कार्रवाई कर नहर और पहाड़ के बीच में फैले लगभग 2 किलोमीटर के इलाके को सर्च किया गया, तब वहां झाडिय़ों में छिपाए गए प्लास्टिक के 30 बड़े ड्रम, 80 डिब्बों और जमीन में बनाए गए 2 दर्जन टैंकों में सड़ाया जा रहा लगभग 50 क्विंटल महुआ लाहन बरामद हो गया, जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। इसके साथ ही ड्रम और डिब्बों को कुल्हाड़ी से काटकर बेकार किया गया तो भूमिगत टैंकों में मिट्टी भर दी गई। पुलिस ने दर्जन भर भट्ठियां और शराब उतारने के यंत्र भी तोड़ डाले, तो लकड़ी समेत मदिरा बनाने का काफी सामान जब्त भी किया है।
झाडिय़ों और मिट्टी से छिपाए थे भूमिगत टैंक —-
शराब माफिया ने आबकारी और पुलिस की नजर से बचाने के लिए टैंकों के ऊपर मिट्टी डालने के बाद लकड़ी के ढ़ेर लगा दिए थे, वहीं लाहन भरने से पूर्व चारों तरफ मोटी पॉलीथिन बिछा रखी थी। इस इलाके में पहले भी दर्जनों बार ऐसे टैंक मिल चुके हैं। बताया गया कि महुआ की कीमत 3 लाख रुपए से अधिक थी। थाना प्रभारी के मुताबिक यह इलाका मुख्य सड़क से काफी दूर और ऊंचाई पर है, वहां पैदल ही जाना पड़ता है। ऐसे में शराब तस्करों की नजर पहले ही पुलिस टीम पर पड़ गई और सबके सब जंगल की तरफ भाग निकले।
चार को पकड़ा ——
पैकारी के खिलाफ जारी अभियान में नागौद पुलिस ने सितपुरा निवासी कमलेश पुत्र मंदीरे कोल 28 वर्ष, शुभम सिंह पुत्र नेपाल सिंह 18 वर्ष, रजनीश आदिवासी पुत्र दद्दू 18 वर्ष और कंधी कोल पुत्र रज्जू 26 वर्ष, के कब्जे से 20 लीटर हाथ भट्ठि शराब जब्त की है।
भठवा में भी की कार्रवाई —-
जसो थाना प्रभारी पवनराज के मुताबिक मंगलवार को रहिकवारा के भठवा टोला से लगी नदी के किनारे सर्चिंग कर प्लास्टिक के ड्रमों में सड़ाया जा रहा साढ़े 5 क्विंटल महुआ लाहन नष्ट किया गया, तो 15 भट्ठियां भी तोड़ी गईं, लेकिन मौके पर कोई आरोपी हाथ नहीं आया। इसके अलावा बरहाई गांव से छोटे आदिवासी 35 वर्ष, को 15 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया, जिसकी कीमत साढ़े 4 हजार रुपए निकाली गई। उधर धारकुंड़ी पुलिस ने बांका, लोटनी, अमिरती और जरैठा में दबिश देकर एक क्विंटल से अधिक महुआ लाहन नष्ट कराया।

Created On :   19 May 2021 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story