दैनिक भास्कर हिंदी: शराब से भरी बोलेरो छोड़कर कर भागे तस्कर, पुलिस ने वाहन सहित 88 हजार की शराब की जब्त

May 19th, 2019

डिजिटल डेस्क,सतना। कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शराब से भरी एक बोलेरो गाड़ी जब्त की है, जबकि तस्करी में लिप्त आरोपी मौके से फरार हो गए हैं। तस्कर एक ढाबा में शराब पहुंचाने की फिराक में थे। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामले को दर्ज करते हुए आरोपी तस्करों की पताशाजी में जुट गई। बताया जाता है कि बोलेरो में 88 हजार की शराब लोड थी।
 

शराब ढाबा में पहुंचाने की तैयारी में थे तस्कर
सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र लोहरौरा में पुलिस की घेराबंदी से बचने के लिए शातिर तस्कर बीच रास्ते पर 88 हजार की शराब से लोड बोलेरो छोड़कर भाग निकला। शुक्रवार को देर रात मुखबिर ने टीआई विद्याधर पांडेय को बताया कि सफेद रंग की बोलेरो में अवैध मदिरा की बड़ी खेप रिंग रोड के किसी ढाबे पर पहुंचाई जाएगी। इस सूचना पर थाना प्रभारी ने सहयोगी अमले के साथ लोहरौरा रेलवे पुल के पास नाकाबंदी कर ली। तब लगभग 1 बजे सतना की तरफ से बोलेरो क्रमांक एमपी 19 सीबी 0967 तेजी से  पुल की तरफ आई, जिसके चालक को किसी तरह पुलिसकर्मी की मौजूदगी का आभास हो गया तो पुल के पहले ही गाड़ी छोड़कर चम्पत हो गया।
 

तस्करों की तलाश में जुटी पुलिस
पुलिसकर्मियों ने काफी देर तक सर्चिंग की, लेकिन आरोपी हाथ नहीं आया।  जबकि गाड़ी की तलाशी लेने पर 8 पेटी (400 पाव) गोवा-व्हिस्की बरामद हुई, जिसकी कीमत 88 हजार रूपए आंकी गई। पुलिस ने शराब व गाड़ी जब्त कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) के तहत कायमी कर ली, साथ ही वाहन मालिक कुमुद सिंह निवासी लोहरौरा की भूमिका की जांच भी शुरू कर दी है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी के साथ एसआई प्रीति पालेवार, आरक्षक सत्यनारायण वर्मा, जयप्रकाश कुशवाहा, संदीप प्रजापति, सुरेश मिश्रा और कोलगवां थाने के आरक्षक अजीत सिंह ने अहम भूमिका निभाई।
 

चौकीदारी बेटे ने की चोरी, जेल भेजे गए 3 बदमाश
सतना। कोलगवां पुलिस ने घर में दिन-दहाड़े चोरी करते पकड़े गए आदतन बदमाश के साथ बिल्डिंग मटेरियल पार करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। इनमें से एक बदमाश ने उसी जगह हाथ मारा, जहां पिता चौकीदारी कर रहा था। टीआई आरपी सिंह ने बताया कि घनश्याम विहार कालोनी भरहुत नगर में निर्माणाधीन स्कूल की सामग्री चोरी करने वाले आरोपी सुरेंद्र चौधरी पुत्र गंगाराम 19 वर्ष निवासी घनश्याम विहार कालोनी और अमृतलाल केवट पुत्र मोतीलाल 19 वर्ष निवासी कृपालपुर को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से लोहे की सरिया बरामद की गई। चोरी की रिपोर्ट ठेकेदार शैलेष शर्मा 42 वर्ष निवासी धवारी ने दर्ज कराते हए बताया था कि निर्माणाधीन भवन और सामग्री की रखवाली के लिए उन्होंने गंगा प्रसाद चौधरी को नियुक्त कर रखा था, जिसने गुरूवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात सरिया चोरी करने की सूचना दी थी। गौरतलब है कि पकड़े गए आरोपियों में से सुरेन्द्र चौकीदार का बेटा है। वहीं शुक्रवार दोपहर कोलगवां मोहल्ला निवासी मुकेश श्रीवास्तव के घर में चोरी कर भागते समय स्थानीय लोगों के हत्थे चढ़े आरोपी नरेंद्र द्विवेदी पुत्र रामार्चा द्विवेदी 41 वर्ष निवासी जोकिहा थाना गुढ़ जिला रीवा को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। आरोपी के कब्जे से नगदी समेत 10 हजार का सामान जब्त किया गया था। नरेन्द्र पूर्व में भी चोरी करते पकड़ा जा चुुका है।