लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती - पिटे कई मनचले 

Police show strictness to those who violate lockdown - many beaten up
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती - पिटे कई मनचले 
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती - पिटे कई मनचले 

डिजिटल डेस्क  सतना। कोरोनों के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए जिला मुख्यालय समेत समूचे जिले में लॉकडाउन का व्यापक असर रहा। सतर्कता और समझदारी के साथ भारी जनसमर्थन को यहां सभी ने सराहा। मुख्य बाजार पूरी तरह वीरान रहा। सार्वजनिक गतिविधियां शांत रहीं।  लोगों घरों से नहीं निकले, अगर कहीं इक्का-दुक्का राहगीर सड़क पर दिखे तो चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस ने उनसे कड़ी पूछताछ की। लॉक डाउन के बीच जनसुविधा के चलते दवा-दूध,फल-सब्जी और राशन किराना की दुकानों को लॉकडाउन से राहत दी गई है। 
मैं समाज का दुश्मन हूं - सोशल मीडिया पर वायरल किए गए फोटो: 
लाख समझाइश के बाद भी आदत से बाज नहीं आ रहे  मनचलों की भी पुलिस ने खबर ली जो बेवजह धारा-144 का उल्लंघन कर सड़क पर आए थे। पुलिस ने ऐसे लोगों को सड़क पर मुर्गा बनाकर उठक-बैठक लगवाई। पुलिस के हत्थे चढ़े इन मनचलों को तख्तियां पकड़ा कर फोटो खीचें गए और दूसरों को भी सबक देने के लिए इन फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। इन तख्तियों में लिखा था- मैं समाज का दुश्मन हूं। मैं अपना और समाज का भला नहीं चाहता हंू। इसीलिए घर से बाहर हूं। 
बेवजह घर से निकले बाहर तो खैर नहीं :-------
उल्लेखनीय है, महामारी के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए संपूर्ण सतना जिला लॉकडाउन  है। इस दौरान किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है,आवश्यक दवाओं और किराना के लिए घर का कोई ही सदस्य बाजार जा सकता  है। महामारी से बचाव का एक बड़ा उपाय है कि लोग ज्यादा से ज्यादा अपने घरों में ही रहें। घर अत्यंत सुरक्षित है। शासन -प्रशासन निरंतर जन साधारण से अपील कर रहा है कि स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए बिना कारण सार्वजनिक जगहों पर जाने से बचें ,  जहां तक संभव हो घर में रहकर ही अपने काम निपटाएं। अत्यावश्यक होने पर ही सार्वजनिक जगहों पर जाएं । भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। परिवार में बुजुर्गों और बच्चों  का विशेष ध्यान रखें ।  सार्वजनिक यातायात के साधनों का कम से कम  उपयोग करें। 

Created On :   25 March 2020 9:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story