comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में शुरु हुई राजनीति, बहन - दोस्त और कुक से भी पूछताछ

सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में शुरु हुई राजनीति, बहन - दोस्त और कुक से भी पूछताछ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। जहां एक और राज्य सरकार के गृह राज्य मंत्री शंभूराज देसाई ने दावा किया है कि मामले की छानबीन करने मुंबई पहुंची बिहार पुलिस ने प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। वही भाजपा के प्रवक्ता और विधायक राम कदम ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार की दखल के चलते मुंबई पुलिस मामले की ठीक से जांच नहीं कर पाए इसीलिए सुशांत के परिवार वाले और उनके चाहने वाले मामले की छानबीन सीबीआई को सौंपने की मांग कर रहे हैं।

मुंबई पुलिस पर सरकार का दबावः राम कदम

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विधायक राम कदम ने कहा कि मुंबई पुलिस की क्षमता पर किसी को संदेह नहीं है लेकिन महाराष्ट्र सरकार के दबाव के चलते पर ठीक से काम नहीं कर पा रही है। यह महाराष्ट्र सरकार की विफलता है कि बिहार पुलिस यहां अगर पूछताछ कर रही है अगर महाराष्ट्र सरकार पुलिस को छूट दे तो वह अपना काम ठीक ढंग से कर पाएंगे। उन्होंने मामले की सीबीआई जांच की मांग एक बार फिर दोहराई।

बिहार पुलिस ने तोड़ा प्रोटोकॉलः गृह राज्यमंत्री

महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री शंभूराज देसाई ने कहा कि बिहार पुलिस जो कर रही है वह गलत है। जब किसी राज्य से एक पुलिस दल जांच के लिए दूसरे राज्य में आता है तो कुछ प्रोटोकॉल का पालन करना होता है, लेकिन मुंबई पहुंची बिहार पुलिस की टीम ने इनका पालन नहीं किया। देसाई ने कहा कि मुंबई पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है। हम पहले दिन से इसमें जांच कर रहे हैं। अब पटना पुलिस ने एक मामला दर्ज किया और एक दल मुंबई पहुंच गया लेकिन उसने इस संबंध में पहले से तय नियम कानूनों का पालन नहीं किया

बहन - दोस्त और रसोईये से भी पूछताछ

पटना पुलिस मुंबई में डेरा डाले हुए हैं और अब तक इस मामले में सुशांत की बहन उनके दोस्त और कुक का बयान दर्ज कर चुकी है। मुंबई पहुंची पटना पुलिस की टीम ने सुशांत की बहन मीतू सिंह, दोस्त महेश शेट्टी और सुशांत के रसोईए का बयान दर्ज किया है। मीतू ने पुलिस को बताया कि रिया ने सुशांत को अपने नियंत्रण में कर रखा था और भूत-प्रेत की कहानियां सुनाकर उसके अंदर डर पैदा कर दिया था। रिया सुशांत को अपना घर और नौकर चाकर बदलने को मजबूर किया था। आत्महत्या के वक्त घर में मौजूद प्रशांत के नौकर से भी पटना पुलिस ने करीब 2 घंटे पूछताछ की और वारदात के समय की सारी जानकारियां इकट्ठा की। 

बहन ने रिया चक्रवर्ती पर लगाए आरोप 

आत्महत्या से पहले सुशांत ने अपने जिस सबसे करीबी दोस्त महेश शेट्टी को फोन किया था पुलिस ने उनका भी बयान दर्ज किया।  बता दें कि  शेट्टी फोन नहीं उठा पाए थे। सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व प्रेमिका अंकिता लोखंडे ने भी पटना पुलिस को बताया है की सुशांत ने उन्हें जानकारी दी थी कि रिया उन्हें परेशान कर रही है और वे रिश्ता खत्म करना चाहते हैं।अंकिता ने अपने और सुशांत के बीच हुए व्हाट्सएप चैट की स्क्रीन शॉट भी पटना पुलिस को सौंपी है। वही मुंबई पुलिस अब सुशांत के परिवार का एक बार फिर से विस्तृत बयान दर्ज करने की तैयारी कर रही है।  कुछ लोगों के बयान दर्ज करने के अलावा पटना पुलिस की टीम ने बैंकों में जाकर सुशांत के खातों से जुड़ी जानकारी हासिल की। मुंबई पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक  कर अब तक हुई जांच से जुड़ी जानकारी भी इकट्ठा की।
 

कमेंट करें
lFWmD