comScore

प्रमुख सचिव ने की स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के कार्यक्रमों की समीक्षा

प्रमुख सचिव ने की स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के कार्यक्रमों की समीक्षा

 डिजिटल डेस्क सतना। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य फैज अहमद किदवई ने टीकाकरण का कार्य किसी भी हाल में प्रभावित नहीं होने देने की जरुरत जताई है। श्री किदवई ने यहां लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विभिन्न कार्यक्रमों एवं योजनाओं समीक्षा के दौरान कहा कि अगर टीकाकरण में लापरवाही हुई तो घातक रोगों के प्रकोप के खतरे बढ़ जाएंगे। प्रमुख सचिव ने स्पष्ट किया कि कोरोना कोविड-19 के सवेक्षण कार्य में एएनएम को नहीं लगाया जाना चाहिए ताकि टीकाकरण का कार्य प्रभावित नहीं हो। बैठक में कलेक्टर अजय कटेसरिया और उप सचिव स्वास्थ्य सोमेश मिश्रा भी उपस्थित थे। बैठक में जानकारी दी गई कि जिले में कोरोना संक्रमण में अब तक कुल 22 मामले सामने आए हैं। जिनमें से 19 स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि 2 की मृत्यु हुई है और एक संक्रमित का रीवा में इलाज चल रहा है। पीएस ने कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए 5 दिन की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री बना कर सभी संबंधितों की जांच अनिवार्य रुप से कराने के भी निर्देश दिए।
अन्य रोगियों पर भी दें  ध्यान  :-----
 प्रमुख सचिव स्वास्थ्य श्री किदवई ने स्वास्थ्य सेवाओं के अधिकारियों से कहा कि वे अन्य रोगियों के उपचार को भी गंभीरता से लें। बैठक में जिला पंचायत की सीईओ ऋजु बाफना, नगर निगम के कमिश्नर अमनबीर सिंह बैस, अपर कलेक्टर आईजे खलखो, सीएमएचओ डा.एके अवधिया, सीएस डा.प्रमोद पाठक, जिला आयुष अधिकारी डा. रितु द्विवेदी और टीकाकरण अधिकारी डा.सतेन्द्र सिंह भी उपस्थित रहे।
जिला अस्पताल का निरीक्षण :-----
प्रवास के दौरान प्रमुख सचिव स्वास्थ्य फैज अहमद किदवई ने जिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान वे फीवर क्लीनिक, कोविड केयर सेंटर, एनआरसी, डायलिसिस यूनिट, नवजात शिशु गहन चिकित्सा वार्ड, ओपीडी, आईसीयू, पोषण पुनर्वास केंद्र और दवा वितरण कक्ष का निरीक्षण करने पहुंचे। इसके बाद श्री किदवई ने अमरपाटन और मैहर के स्वास्थ्य केंद्रों का भी निरीक्षण किया और स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाएं प्रदर्शित करने के निर्देश दिए।
 

कमेंट करें
O3fru