दैनिक भास्कर हिंदी: बिना निवेश 20 करोड़ का मुनाफा, राज ठाकरे से ईडी फिर कर सकती है पूछताछ

August 28th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मातोश्री रिएल्टर्स में बिना किसी निवेश के 20 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाने वाले महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे)  के प्रमुख राज ठाकरे को एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ के लिए बुला सकती है। इससे पहले राज ठाकरे से ईडी साढ़े आठ घंटे की पूछकाछ कर चुकी है। राज ठाकरे से पूछताछ के बाद उनके भागीदार रहे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी और मनसे नेता राजन शिरोडकर से फिर पूछताछ की गई है। राज ठाकरे और शिरोडकर का दावा है कि जमीन की कीमत बढ़ने के चलते उन्हें मुनाफा हुआ।

ईडी की छानबीन में खुलासा हुआ है कि मातोश्री रिएल्टर्स कंपनी राज ठाकरे ने सात और लोगों के साथ मिलकर खोली थी। इसमें उनकी 25 फीसदी हिस्सेदारी थी लेकिन उन्होंने कंपनी में एक भी रुपए का निवेश किया हो इसके कोई सबूत नहीं हैं। मातोश्री रिएल्टर्स ने चार करोड़ रुपए का निवेश किया था उसमें से 3 करोड़ रुपए उसने एक को-आपरेटिव बैंक से कर्ज लिया था जबकि एक करोड़ रूपए दो संदिग्ध खातों से आए थे। ये खाते किसके हैं इसकी छानबीन की जा रही है।

इसके बाद जमीन से जुड़े सारे अधिकार 80 करोड़ रुपए में कोहिनूर सीटीएल कंपनी को बेंच दिए गए और राज ठाकरे को 20 करोड़ रुपए दे दिए गए। हालांकि पूछताछ में शिरोडकर ने दावा किया है कि मातोश्री रिएल्टर्स ने कुल 40 करोड़ रुपए का निवेश किया था लेकिन 36 करोड़ रुपयों का निवेश बिना किसी कागजी कार्रवाई के हुआ था। मामले से जुड़े कागजात और राज ठाकरे के बयानों के मिलान के बाद उन्हें एक बार फिर ईडी सवालों के जवाब देने के लिए बुला सकती है।