पंजाब: पंजाब पुलिस ने 10 एके-47 राइफलें बरामद कीं

December 4th, 2022

हाईलाइट

  • हथियारों की खेप को देश के विभिन्न राज्यों में पहुंचाने के लिए तस्करी करते थे

डिजिटल डेस्क,  चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने पिछले तीन दिनों में कुछ ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है और 10 एके-47 असॉल्ट राइफलें और 10 विदेशी निर्मित .30 बोर पिस्तौल बरामद किए हैं, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अमृतसर की काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) विंग ने 21 नवंबर को अमृतसर से 13 किलो हेरोइन बरामद करने के बाद राजस्थान के दो ड्रग तस्करों- सुखवीर सिंह और बिंदु सिंह को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उनके दो और सहयोगियों, मनप्रीत सिंह और बलकार सिंह उर्फ लवप्रीत सिंह, दोनों फिरोजपुर निवासी को राजस्थान के हनुमानगढ़ से गिरफ्तार किया गया, जहां वे किराए के मकान में रह रहे थे।

यादव ने कहा कि गिरफ्तार किए गए ड्रग तस्करों द्वारा किए गए खुलासे के आधार पर, पुलिस टीमों ने बुधवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ एक संयुक्त अभियान में फिरोजपुर में एक अग्रिम चौकी के क्षेत्र में एक खंभे के पास छिपाई गई नौ मैगजीन के साथ पांच एके-47 राइफल और पांच .30 बोर की पिस्तौल बरामद की।

उन्होंने कहा, सीआई अमृतसर से विशिष्ट इनपुट पर तेजी से कार्रवाई करते हुए, बीएसएफ ने शुक्रवार को फिरोजपुर में सीमा चौकी जगदीश क्षेत्र में छिपाई गई 19 मैगजीन के साथ पांच एके -47 राइफल और पांच विदेशी .30 बोर पिस्तौल का एक और हिस्सा बरामद किया।

एआईजी अमरजीत सिंह बाजवा ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, गिरफ्तार व्यक्ति अपने पाकिस्तानी सहयोगियों से ड्रग्स और हथियारों की खेप को देश के विभिन्न राज्यों में पहुंचाने के लिए तस्करी करते थे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.