दैनिक भास्कर हिंदी: राजनीति: हरियाणा में एलएसी के मुद्दे पर बोले राहुल गांधी, हमारी सरकार होती तो चाइना को बाहर उठाकर फेंक देते, 15 मिनट नहीं 

October 7th, 2020

हाईलाइट

  • कोरोना के समय भारत के पीएम फेल
  • मोदी सरकार ने गरीब के लिए कोई काम नहीं किया
  • मोदी सरकार ने किसानों का एक रुपए माफ नहीं किया

डिजिटल डेस्क, कुरुक्षेत्र। पंजाब में तीन दिवसीय खेती बचाओ रैली के बाद मंगलवार को राहुल गांधी हरियाणा पहुंचे। यहां कुरुक्षेत्र के पेहोवा में राहुल गांधी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री अपने आपको देशभक्त कहता है और पूरा देश जानता है कि चाइना की सेना हिंदुस्तान के अंदर। कैसा देशभक्त है ये? मैं आपको बता रहा हूं कि हमारी सरकार होती न तो उठाकर फेंक देते चाइना को बाहर, 15 मिनट नहीं लगते।

कोरोना के समय भारत के पीएम फेल
उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार थी मैं आपको गारंटी देता हूं, चाइना में इतना दम नहीं था कि वो हमारे देश में एक कदम भी डाल दे। आज पूरी दुनिया में एक ही देश है जिसके अंदर दूसरे देश की सेना आई और कायर प्रधानमंत्री कहता है कि इस देश की जमीन किसी ने नहीं ली। राहुल ने कहा कि चीन में इतना दम कहां से आया (सीमा में घुसपैठ का) मैं आपको बताता हूं। चाइना बाहर से देख रहा है। उसे मालूम है कि नरेंद्र मोदी ने देश को कमजोर कर दिया है। कोरोना के समय भारत के PM फेल हो गए हैं। देश का किसान और मजदूर कमजोर हो गया है।

6 साल में मोदी सरकार ने देश के गरीब के लिए कोई काम नहीं किया
राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 6 साल में मोदी सरकार ने देश के गरीब के लिए कोई काम नहीं किया। रात को 8 बजे मोदी ने नोटबंदी की। गरीब लाइन में लगा रहा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म होगा, लेकिन बाद में सरकार ने 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपए हिंदुस्तान के सबसे धनवान लोगों के माफ किए। जीएसटी के बारे में छोटे व्यापारी को कुछ नहीं पता।

मोदी सरकार ने किसानों का एक रुपए माफ नहीं किया
राहुल ने कहा कि कोरोना में मजदूरों को भूखे-प्यासे पैदल चलने को मजबूर होना पड़ा। किसान का मोदी सरकार ने एक रुपये माफ नहीं किया लेकिन आमिरों का कर्जा माफ किया। अब किसानों को परेशान कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हम किसानों को आजादी दे रहे हैं। अगर उन्होंने ये कानून किसानों के लिए बनाए हैं तो हरियाणा-पंजाब और राजस्थान में आंदोलन क्यों हो रहे हैं। राज्यसभा और लोकसभा में डिबेट क्यों नहीं की। कोरोना काल में मोदी सरकार ये कानून इसलिए लेकर आई कि इस दौरान किसान लड़ नहीं पाएगा। लेकिन मोदी देश के किसानों को नहीं समझते हैं।

खबरें और भी हैं...