उत्तर प्रदेश : चुनावों के बीच हो रही छापेमारी, कन्नौज के पंपी के घर आज भी जारी है कार्रवाई

January 1st, 2022

हाईलाइट

  • कन्नौज में छापेमारी की देश में चर्चा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। पुष्प राज उर्फ पम्पी जैन ने समाजवादी इत्र को 9 नवंबर को  लॉन्च किया था। उसके ठीक डेढ़ महीने बाद इनकम टैक्स विभाग साल के आखिरी दिन यानि कल पम्पी जैन के 50 ठिकानों पर एक साथ रेड मारी।  छापेमारी आज  भी जारी है।  पीयूष जैन के बाद पम्पी जैन के ठिकाने पर छापेमारी से यूपी का कन्नौज लगातार देश में चर्चा का केंद्र बना हुआ है

                      

पीयूष की तरह पम्पी जैन के घर से अब तक कोई बड़ी बरामदगी नहीं हुई, एक जानकारी सामने आ रही है कि इत्र कारोबार की ट्रेनिंग पीयूष ने पंपी से ही ली। हालफिलहाल पीयूष की तरह पंपी के यहां से बरामदगी की कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल रही है। 

इत्र कारोबारी पंपी जैन के कारोबार के तार दिल्ली, मुंबई, गुजरात और तमिलनाडु तक है।  कारोबारी  पम्पी जैन के सहयोगियों और रिश्तेदारों के ठिकाने पर भी छापेमारी हुई।  कानपुर में आनंदपुरी स्थित पंपी की बहन के पति इत्र कारोबारी अनूप जैन के यहां भी छापेमारी हुई।  इत्र कारोबार के अलावा अनूप जैन का कोल्ड स्टोर, पेट्रोल पंप भी है। 

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की कार्रवाई दो-तीन दिनों तक जारी रहेगी। फिलहाल अधिकारियों ने पंपी के घर जरूरी सामान मंगवा लिया है। और आयकर अधिकारियों ने पंपी के ठिकानों पर डेरा जमाया हुआ है।