दैनिक भास्कर हिंदी: सीएम वसुंधरा के पोस्टर के आगे पेशाब करते मंत्री की फोटो वायरल, सफाई में दिया यह जवाब

October 8th, 2018

हाईलाइट

  • खुले में पेशाब करते हुए बीजेपी मंत्री शंभू सिंह की फोटो वायरल
  • शंभू सिंह बोले- मैंने ध्यान नहीं दिया कि वहां कोई पोस्टर हैं

डिजिटल डेस्क, अजमेर। राजस्थान में सीएम वसुंधरा राजे के पोस्टर के आगे पेशाब करते बीजेपी मंत्री शंभू सिंह खेतसार की फोटो पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सोशल मीडिया यूजर्स इस फोटो को लेकर शंभू सिंह को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। विपक्षी दल भी इसे लेकर शंभू सिंह और बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। मामला बढ़ने पर शंभू सिंह की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

अपनी सफाई में शंभू सिंह ने कहा है, 'वहां दीवार थी और कुछ दूरी पर पोस्टर चिपके हुए थे, मैंने ध्यान नहीं दिया। इस मामले को इतना बड़ा बनाने की जरुरत नहीं है।' उन्होंने कहा, 'खुले में पेशाब करना निश्चित रूप से गलत है लेकिन इसे टालना मुश्किल है।'

पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन और खुले में शौचमुक्त भारत बनाने के इस मिशन को चोट पहुंचाती इन तस्वीरों पर मंत्री शंभू सिंह ने यह भी कहा कि हां उन्होंने खुले में पेशाब किया है क्योंकि वहां दूर-दूर तक कोई पेशाब घर नहीं था। राजस्थान के मंत्री ने कहा, 'जहां तक स्वच्छ भारत मिशन का सवाल है तो एकांत जगह पर पेशाब करने से गंदगी नहीं होती। अगर इलाके में दूर-दूर तक कोई रहने वाला न हो तो ऐसी जगह पर पेशाब करने से गंदगी और बीमारियां नहीं फैलती।' बड़ी बात यह भी है कि उन्होंने खुले में पेशाब करने को परंपरा करार दे डाला। उन्होंने कहा, यह परंपरा रही है, इसलिए मैं कह सकता हूं कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया।
 
बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल होती तस्वीरें बीजेपी की एक जनसभा के दौरान की हैं, जो हाल ही में अजमेर में हुई थी। तस्वीरें सामने आने के बाद राजस्थान में विपक्षी दल कांग्रेस ने भी शंभू सिंह पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि एक ओर तो पीएम मोदी खुले में शौच मुक्त और स्वच्छ भारत की बात करते हैं, दूसरी ओर उनकी पार्टी के ही मंत्री उनके इस मिशन के विपरीत काम करते हैं।