फर्जी चैक थमाकर कराई जमीन की रजिस्ट्री -जनसुनवाई में पीडि़त वृद्धा ने लगाई न्याय की गुहार 

Registry of land given by fake check - Old age victim pleaded for justice
फर्जी चैक थमाकर कराई जमीन की रजिस्ट्री -जनसुनवाई में पीडि़त वृद्धा ने लगाई न्याय की गुहार 
फर्जी चैक थमाकर कराई जमीन की रजिस्ट्री -जनसुनवाई में पीडि़त वृद्धा ने लगाई न्याय की गुहार 

डिजिटल डेस्क जबलपुर। जनसुनवाई के दौरान एसपी कार्यालय पहुँची 70 वर्षीय वृद्धा ने दी गयी शिकायत में बताया कि उसकी  जमीन की रजिस्ट्री कराकर फर्जी चैक थमा दिया गया है। दबंगों के इस कृत्य से उसे मानसिक व आर्थिक प्रताडऩा का सामना करना पड़ रहा है। वृद्धा ने एसपी को अपने साथ हुई धोखाधड़ी के प्रमाण प्रस्तुत कर न्याय की गुहार लगाई। इसी तरह फर्जीवाड़े के कई पीडि़तों ने न्याय की गुहार लगाई है। 
  इस संबंध में दी गयी शिकायत में शहपुरा भिटौनी निवासी श्रीमती सत्यवती उपाध्याय पति स्व. मुरारी लाल उपाध्याय ने बताया कि उन्होंने अपने स्वामित्व की जमीन को पंजीकृत विक्रय पत्र के माध्यम से 14 लाख में बेचने का सौदा किया था। जिन से सौदा किया था उन्होंने 14 लाख का चैक दिया था जो कि बैंक से बिना भुगतान किए लौटा दिया गया है। पीडि़ता ने निष्पक्ष कार्रवाई किए जाने की माँग की है। इसी तरह गलगला टोरिया निवासी निखत खान ने लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी कर उसकी जानकारी के बिना उसके नाम पर लोन निकालने वाले जालसाज के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है। वहीं सौरभ सिंह नामक युवक ने एक मार्केटिंग कंपनी द्वारा अच्छी नौकरी दिलाने का लालच देकर कई बेरोजगार युवकों से 50-50 हजार रुपये जमा करवाकर धोखाधड़ी किए जाने की शिकायत की है। 
पुलिस के खिलाफ कई शिकायत 
जनसुनवाई के दौरान गढ़ा निवासी श्रीमती सुषमा दीक्षित ने एसपी को शिकायत देकर बताया कि उनके साथ 23 फरवरी को अभद्रता कर मारपीट की गयी थी जिसकी रिपोर्ट बमुश्किल गढ़ा थाने में एएसआई द्वारा दर्ज की गयी, लेकिन उसमें मेरे स्थान पर बेटे को आवेदक बनाकर आरोपी पक्ष के दबाव में कार्य किया जा रहा है। इसी तरह श्रीमती कविता खबातिया ने घमापुर पुलिस पर झूठे तरीके से फँसाने का आरोप लगाया है। वहीं बदनपुर गढ़ा निवासी श्रीमती गोदावरी बाई चक्रवर्ती ने गढ़ा पुलिस के खिलाफ  पुत्र को झूठे मामले में फँसाने का आरोप लगाया है, तो पाटन निवासी अंकेश जैन ने पाटन पुलिस पर धोखाधड़ी के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की माँग की है।   

Created On :   4 March 2020 7:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story