पुरानी बीमारी का हवाला देकर बुखार के इलाज का क्लेम कर दिया रिजेक्ट

Rejected claim for treatment of fever by citing chronic illness
पुरानी बीमारी का हवाला देकर बुखार के इलाज का क्लेम कर दिया रिजेक्ट
पीड़ित का आरोप: स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी कर रही नए-नए कारनामे पुरानी बीमारी का हवाला देकर बुखार के इलाज का क्लेम कर दिया रिजेक्ट

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बुखार आने या फिर कै-दस्त की शिकायत से भर्ती होने वाले मरीजों को भी बीमा कंपनी से किसी भी तरह की राहत नहीं है। बीमा कंपनियाँ किसी न किसी तरह के नियमों या फिर पुरानी बीमारी का हवाला देकर नो क्लेम करने में पीछे नहीं हैं। ऐसी ही शिकायत हरियाणा सोनीपत निवासी कविता कौशिक ने की है। श्रीमती कौशिक का कहना है कि उन्होंने स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। बीमा कराते वक्त बीमा अधिकारियों ने अनेक वादे किए थे। अचानक स्वास्थ्य खराब होने के कारण निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती होना पड़ा। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो बीमा अधिकारियों ने यह कहते हुए कैशलेस से इनकार कर दिया कि आपको हम पूरा भुगतान बिल सबमिट करने पर करेंगे। बुखार व उल्टी का इलाज पूरा होने के बाद बीमा कंपनी में अस्पताल से मिले दस्तावेजों को जमा किया गया तो बीमा अधिकारियों ने जल्द क्लेम देने का वादा किया।

बीमित को क्लेम नंबर भी पॉलिसी क्रमांक पी/ 161130/01/2023/023444 के एवज में जारी किया गया। क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारियों व ब्रांच के जिम्मेदारों ने कहा था कि आपके अकाउंट में इलाज की राशि जल्द ट्रांसफर कर दी जाएगी। महीनों बीत जाने के बाद भी जब बीमा कंपनी ने क्लेम नहीं दिया तो बीमित ने टोल फ्री नंबर पर संपर्क करने के साथ ही मेल किया तो वहाँ से उचित जवाब नहीं दिया गया और अचानक यह कहते हुए क्लेम रिजेक्ट कर दिया कि आपको पुरानी बीमारी है इसलिए हम क्लेम नहीं देंगे। बीमित ने कहा कि बुखार कब से पुरानी बीमारी हो गई तो जिम्मेदार चुप्पी साधे हुए हैं। पीड़िता अब न्याय पाने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में न्याय की गुहार लगाने आवेदन दे रही है, वहीं इस मामले में बीमा अधिकारियों से संपर्क किया गया पर उनके द्वारा किसी भी तरह का उत्तर नहीं दिया गया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Created On :   24 April 2023 2:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story