सतना: गंभीर अपराधों के निराकरण की कमियों को करें दूर

February 24th, 2022

डिजिटल डेस्क , सतना। गंभीर अपराधों के निराकरण में आ रहीं दिक्कतों को दूर करने के लिए पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह ने बुधवार रात को मीटिंग बुलाई, जिसमें एक-एक कर प्रकरणों की समीक्षा की गई। इस दौरान फरार आरोपियों की गिरफ्तारी, अपूर्ण विवेचना, साक्ष्य संकलन में कमी को दूर कर जल्द से जल्द चार्जशीट कोर्ट में दाखिल करने के निर्देश दिए गए। एसपी ने कहा कि जिन प्रकरणों में आरोपियों की गिरफ्तारी अथवा लापता बालक-बालिका एवं महिलाओं की दस्तयाबी के लिए टीमें बाहर भेजी जानी हैं, वे जरूरी प्रक्रिया के तहत अनुमति प्राप्त कर कार्रवाई आगे बढ़ाएं। किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
3 सौ प्रकरण हैं लंबित —-
गंभीर और चिन्हित किस्म के 3 सौ से ज्यादा अपराध किसी न किसी कमी के कारण लंबित चल रहे हैं, जिनमें हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, चोरी, नकबजनी, एनडीपीएस, एससी-एसटी, एक्साइज एक्ट एवं महिलाओं से संबंधित अपराध शामिल हैं। तेजी से एवं सही प्रक्रिया के तहत कार्रवाई पूर्ण कर कोर्ट में चालान पेश करते हुए दोषियों को सजा दिलाना पुलिस की पहली प्राथमिकता है। 
ये रहे मौजूद —-
मीटिंग में एएसपी सुरेन्द्र जैन, चित्रकूट एसडीओपी प्रभा किरण किरो, नागौद एसडीओपी मोहित यादव, मुख्यालय डीएसपी ख्याति मिश्रा, यातायात प्रभारी सत्यप्रकाश मिश्रा समेत सभी थाना और चौकी प्रभारी मौजूद रहे।