दैनिक भास्कर हिंदी: स्कार्पियो बाइक भिड़ंत में चार की मौत

June 1st, 2019

डिजिटल डेस्क, सतना। मैहर थाना अंतर्गत ओइला आश्रम के पास तेज रफ्तार स्कार्पियो ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे मामा-भांजी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं महिला समेत दो लोग घायल हो गए। टक्कर इतनी जोरदार रही की बाइक पर पीछे बैठी महिला उछलकर 12 फिट ऊपर आश्रम के छत पर जा गिरी।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उमरिया जिले के इदवार थाना अंतर्गत पाठा टोला निवासी दिलीप तिवारी पुत्र रामानुज तिवारी 35 वर्ष,अपने बेटे अरमान तिवारी 12 वर्ष, बहन हेमा मिश्रा पति गोकरण मिश्रा 30 वर्ष और भांजी आशी मिश्रा 4 वर्ष निवासी उमरी पन्ना नाका थाना सिविल लाइन के साथ बाइक से शुक्रवार सुबह सतना आ रहा था। तकरीबन साढ़े 8 बजे ओइला आश्रम के पास पहुंचते ही सतना की तरफ से जा रही स्कार्पियो क्रमांक यूपी 95 के 6366 के चालक ने लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक चालक दिलीप के साथ मासूम आशी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं उसका बेटा और बहन बुरी तरह घायल हो गए, जिन्हें सिविल अस्पताल से जिला चिकित्सालय रेफर किया गया, लेकिन स्थिति को देखते हुए डॉक्टर ने रीवा रेफर कर दिया। जहां रास्ते में हेमा की सांसे थम गयीं तो संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में अरमान ने दम तोड़ दिया। 

महिला उछलकर आश्रम की छत पर जा गिरी
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तूफानी रफ्तार से मैहर की तरफ जा रही स्कार्पियो ने बाइक को इतनी जोर से टक्कर मारी की पीछे बैठी हेमा उछलकर 12 फिट ऊपर ओइला आश्रम की छत पर जा गिरी। वहीं उसकी बेटी-भतीजा और भाई भी सड़क के काफी दूर गिरे थे। इतना ही नहीं टक्कर मारने के बाद स्कार्पियो अनियंत्रित होकर नाली में पलट गई। गाड़ी में सवार सभी लोग तुरंत ही मौके से भाग निकले थे। पुलिस ने फरियादी रमाकांत पांडेय 45 वर्ष निवासी भुगवानी जिला उमरिया की शिकायत पर आरोपी चालक के खिलाफ धारा 279, 337,304 ए के तहत कायमी कर ली है। इस हादसे के बाद उमरी और पाठा टोला में मातम पसर गया है। दोनों ही परिवार मैहर और रीवा में फंसे रहे,जिसे भी खबर लगी जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचने की कोशिश में लग गया था। बताया गया है कि दिलीप अपने बेटे, बहन और भांजी को लेकर बहन की ससुराल उमरी आ रहा था।