comScore

 बरहिया गांव के दो घरों में डकैती - 8 सदस्यीय गिरोह ने धावा बोलकर की मारपीट, एक लाख नकदी समेत गहने छीने

September 14th, 2020 15:58 IST
 बरहिया गांव के दो घरों में डकैती - 8 सदस्यीय गिरोह ने धावा बोलकर की मारपीट, एक लाख नकदी समेत गहने छीने

डिजिटल डेस्क सतना। नादन देहात थाना क्षेत्र के झाली मोड़ पर खेतों में बने दो घरों को निशाना बनाते हुए अज्ञात बदमाशों ने 1 लाख नकदी समेत लाखों के गहने लूट लिए तो विरोध करने पर जमकर मारपीट की। इस घटना में दो परिवारों के 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वारदात के बाद आरोपियों ने घरों के सामने गंदगी भी फैला दी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बरहिया निवासी 68 वर्षीय प्रहलाद प्रसाद द्विवेदी पुत्र हरप्रसाद द्विवेदी बीते काफी सालों से झाली मोड़ पर स्थित खेत में घर बनाकर परिवार के साथ रहते हैं। शनिवार रात को सभी लोग खाना खाकर सोने चले गए, तब देर रात करीब पौने एक बजे 7 से 8 की संख्या में अज्ञात बदमाशों ने दबे पांव धावा बोलकर मकान के बगल की दीवार पर सेंध लगाते हुए दरवाजा खोल लिया और अंधर घुस गए। इस दौरान आहट होने पर बुजुर्ग की नींद खुल गई, जिस पर डकैतों ने उन्हें बंधक बनाकर रॉड और लाठी से पिटाई शुरू कर दी। इसी बीच बगल के कमरे में सो रहे उनके बेटे मुरलीधर 28 वर्ष और प्रद्युमन 25 वर्ष भी जाग गए, मगर पहले से तैयार बदमाशों ने दोनों भाइयों को पकड़कर बुरी तरह पीट दिया। आरोपियों ने प्रहलाद की पत्नी और बेटी कमरे का दरवाजा बाहर से बंद करने के बाद स्टोर रूम की तलाशी लेते हुए बैग में रखे 60 हजार नकदी, सोने का मंगलसूत्र, मनचली और चांदी के जेवर निकाल लिए। माल हाथ लगने के बाद बदमाश वहां से चम्पत हो गए। 
5 सौ मीटर दूर दूसरे घर को बनाया निशाना
द्विवेदी परिवार के घर में लूटपाट करने के बाद बदमाश वहां से 5 सौ मीटर दूर स्थित उमेश लोनी पुत्र कमलेश लोनी 29 वर्ष के घर पहुंच गए और सब्बर व रॉड से लोहे के गेट का कुंदा उखाड़कर अंदर घुस गए। इस बीच आहट होने से युवक और उसकी पत्नी मालती 28 वर्ष की नींद टूट गई पर दोनों कुछ समझ पाते इससे पहले ही डकैतों ने उन्हें बंधक बना लिया और अन्य कमरों के दरवाजे बाहर से बंद कर दिए। बदमाशों ने दम्पति कर बेदम पिटाई करते हुए आलमारी में रखे 40 हजार रुपए और सोने का लॉकेट लूट लिया। मारपीट में महिला की पीठ और हाथ-पैर में गंभीर चोट आ गई। यहां से भी नकदी, गहने समेटकर बदमाश भाग निकले। तब लगभग डेढ़ बजे उमेश ने डायल 100 पर सूचना दी तो कुछ देर में ही एफआरबी मौके पर पहुंच गई तो रात में ही थाना प्रभारी आरपी मिश्रा ने भी दोनों जगह जाकर पीडि़तों से घटना की जानकारी प्राप्त हुई। गंभीर रूप से घायल महिला को उपचार के लिए अमरपाटन अस्पताल ले जाया गया, मगर वहां डाक्टर नहीं मिले तो परिजन प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाने को मजबूर हो गए। 
घरों के बाहर की गंदगी
अपराधियों ने लूटपाट करने के बाद भागने से पहले दोनों ही घरों के बाहर शौचक्रिया कर गंदगी फैला दी। उनकी इस हरकत से यह संभावना जताई जा रही है कि बदमाश पारधी या कंजर गिरोह से सम्बंधित हो सकते हैं। पूर्व में की गई वारदातों को देखते हुए पुलिस इस बिंदु पर तेजी से काम कर रही है तो बरहिया की घटना ने आसपास के इलाके में रहने वाले लोगों के बीच दहशत फैला दी है। 
एसडीओपी ने की पीडि़तों से पूछताछ
रविवार सुबह मैहर एसडीओपी हिमाली सोनी ने घटना स्थल पर जाकर दोनों ही परिवारों के पीडि़तों से घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हुए थाना प्रभारी को सभी बिन्दुओं पर बारीकी पड़ताल करने के निर्देश दिए तो सायबर सेल से सम्पर्क कर जांच में सहयोग करने के लिए कहा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि इस वारदात का जल्द से जल्द खुलासा करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

कमेंट करें
DjU2b