comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

ट्रेन में अकेली युवती से छेड़खानी, युवकों ने यात्रियों के साथ की मारपीट

September 03rd, 2018 15:26 IST
ट्रेन में अकेली युवती से छेड़खानी, युवकों ने यात्रियों के साथ की मारपीट

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। ट्रेन के एसी कोच में एक युवती को अकेला देखकर रेलवे के दो कर्मचारियों और साथी ने बदतमीजी कर दी, जिसका विरोध करने पर वो अभद्रता करने पर उतारु हो गए। युवकों की मनमानी को बढ़ता देखकर युवती के पास बैठे सहयोगी यात्रियों ने चैकिंग स्टाफ को खोजने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें कोई नजर नहीं आया। आखिरकार कुछ यात्रियों ने शराब के नशे में धुत्त रेलवे स्टाफ का मुकाबला करने की कोशिश की, लेकिन रेलवे के कर्मचारियों ने उनके साथ मारपीट कर यात्रियों में दहशत पैदा कर दी।

मामला मुंबई से चलकर वाराणसी जा रही महानगरी एक्सप्रेस का है। जिसके बी-1 कोच में एक युवती पिपरिया स्टेशन से सवार हुई थी। स्टेशन छूटने के थोड़ी देर के बाद कोच में सवार शराब के नशे में दो रेल कर्मचारियों अनिल पांडे और अमित कोरी व एक दोस्त विशाल पांडे ने युवती को छेड़ना शुरु कर दिया और गंदी-गंदी फब्तियां कसने लगे, जिससे परेशान होकर युवती रोने लगी। इसी बीच एक सहयोगी यात्री ने जबलपुर में जीआरपी और आरपीएफ ने संपर्क करना चाहा, लेकिन समय कम होने के कारण कोई स्टाफ नहीं पहुंच पाया और ट्रेन कटनी के लिए रवाना हो गई।

सहयोगी यात्री ने कटनी आरपीएफ को इस सूचना दी तो ट्रेन के पहुंचने के पहले ही आरपीएफ की टीम स्टेशन पर खड़ी थी, जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंची, आरपीएफ ने तीनों आरोपियों को दबोच लिया और उन्हें पकड़कर थाने ले आए। तीनों युवकों का मुलाहजा कराया गया तो रिपोर्ट में पाया गया कि वो शराब पिए हुए थे। बताया जा रहा है तीनों दोस्त छुट्टी मनाने के लिए जा रहे थे और ट्रेन में अकेली युवती को देखकर तंग करने लगे।

युवकों ने स्टेशन पर खाने-पीने के स्टॉल लूटे
मुख्य रेलवे स्टेशन पर रात करीब 8:45 बजे केआसपास सामान्य वातावरण में यात्री ट्रेन आने का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच हैदराबाद से बिहार जा रही परीक्षा स्पेशल ट्रेन प्लेटफॉर्म नं. 4पर आकर रुकी। कोचों के भीतर से इतनी बड़ी संख्या में युवकों की भीड़ बाहर निकली और भूखे-प्यासे परीक्षार्थी प्लेटफॉर्म पर लगे खाने पीने के स्टॉलों पर टूट पड़े, जिसके हाथ में जो भी खाने की चीज लगी, वो बिना पैसे दिए लेकर भागने लगा। अचानक हुई लूटपाट से वेंडर सर्तक हो गए और उन्होंने युवकों को रोकने का प्रयास किया और पैसे मांगने लगे, लेकिन ट्रेन में सवार होने की जल्दबाजी में युवकों की भीड़ बेकाबू हो गई और उन्होंने वेंडर्स के साथ मारपीट शुरु कर दी, जिससे स्टेशन पर हंगामे के हालात बन गए। सबसे गौर करने वाली बात यह है कि इस मौके पर जीआरपी का स्टाफ प्लेटफॉर्म पर मौजूद था, लेकिन परीक्षार्थियों की संख्या इतनी ज्यादा थी और उपद्रव इस कदर था कि जीआरपी के जवान कुछ भी नहीं कर पाए।

कमेंट करें
EONj3