वैरिएंट की पहचान के लिए दिल्ली भेजा संक्रमित का सैंपल

Sample of infected sent to Delhi to identify the variant
वैरिएंट की पहचान के लिए दिल्ली भेजा संक्रमित का सैंपल
- सौंसर की महिला की जांच रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव वैरिएंट की पहचान के लिए दिल्ली भेजा संक्रमित का सैंपल


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना का एक नया केस मिला है। कोरोना के किस वैरिएंट ने मरीज पर अटैक किया है और वह कितना घातक है, यह जानने स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित कासैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए बुधवार को नागपुर की एक कोरियर कंपनी के माध्यम से बॉय एयर दिल्ली लैब भेजा गया है।
गौरतलब है कि नागपुर से लौटी सौंसर निवासी 58 वर्षीय महिला की जांच रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई थी। महिला को किस वायरस नेे इफेक्ट किया है। यह जानने के लिए बुधवार को मेडिकल कॉलेज लैब से सैंपल दिल्ली लैब भेजा गया है। जीनोम सिक्वेंसिंग से यह स्पष्ट हो जाएगा कि यह नया वैरिएंट तो नहीं है, हालांकि महिला के नागपुर में इलाज के बाद हालत सामान्य है।
अब तक 21 मरीजों का भेज चुके सैंपल-
स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक आरटीपीसीआर लैब से सौंसर निवासी पॉजिटिव महिला को मिलाकर अब तक जिले के 21 कोरोना संक्रमितों का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली लैब भेजा जा चुका है। अभी तक जारी रिपोर्ट में कोई भी मरीज घातक वायरस से ग्रसित नहीं मिला है।
क्या कहते हैं अधिकारी-
जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए महिला का सैंपल दिल्ली भेजा गया है। लैब से रिपोर्ट आने पर स्पष्ट होगा कि महिला कौन से वायरस से ग्रसित है।
- डॉ.जीसी चौरसिया, सीएमएचओ

Created On :   8 Dec 2021 4:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story