सतना: आतंकी हमले में सतना के नौगवां का लाल जम्मू में शहीद, गांव में पसरा मातम

April 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, सतना, राविन सिंह परिहार। जिले के अमदरा थाना अंतर्गत नौगवां निवासी शंकर प्रसाद पटेल शुक्रवार तड़के सवा 4 बजे  जम्मू में सुजवा कैंप के पास हुए एक आतंकी हमले में वीरगति को प्राप्त हो गए। वे सीआईएसएफ में सहायक उप निरीक्षक के पद पर कार्यरत थे। यह हमला तब हुआ जब जवान बस से ड्यूटी के लिए जा रहे थे। इस‌ हमले में दर्जन भर जवान घायल भी हुए हैं। उनकी शहादत की खबर मिलते ही गांव मातम हरप्रसाद वर्ष 2024 में रिटायर होने वाले थे ।

27

उनकी बटालियन को  पिछले 18 अप्रैल को ही छत्तीसगढ़ के भिलाई से  जम्मू के लिए भेजा गया था। पांच भाइयों में दूसरे नंबर के शंकर प्रसाद के परिवार में पत्नी और दो बेटे है बड़ा बेटा संजय खेरवासानी टोल प्लाज़ा में एंबुलेंस ड्राइवर है जबकि छोटा बेटा सुरेंद्र सॉफ्टवेयर इंजीनियर है।

एक दिन पहले ही की थी पत्नी से बात

उनकी गुरुवार को ही पत्नी और छोटे बेटे से फ़ोन पर बात हुई थी। ए एस आई के शहीद होने की खबर लगते ही जिला प्रशासन की तरफ से मैहर एसडीएम धर्मेंद्र मिश्र,तहसीलदार मानवेन्द्र सिंह और अमदरा टीआई राजेंद्र पाठक ने गांव जाकर परिवार से मुलाकात की और अंतिम कार्यक्रम की तैयारियां भी शुरू कर दी । शहीद जवान का  पार्थिव शरीर शनिवार दोपहर तक गांव पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। इस बीच जम्मू कश्मीर के डीजीपी ने बयान जारी कर बताया है कि हमला करने वाले दोनों आतंकवादी मार गिराए गए हैं, उनके पास से भारी मात्रा में गोला बारुद बरामद किया गया है।