comScore

ईडी के सामने हाजिर हुए एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल, चली लंबी पूछताछ

ईडी के सामने हाजिर हुए एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल, चली लंबी पूछताछ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वरिष्ठ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता और पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सवालों के जवाब देने जांच एजेंसी के मुंबई स्थित ऑफिस पहुंचे। ईडी ने दाऊद इब्राहिम के करीबी रहे इकबाल मिर्ची और उसके परिवार से आर्थिक लेनदेन के मामले में पूछताछ के लिए पटेल को समन भेजकर बुलाया था। जांच एजेंसी को शक है कि पटेल अवैध रूप से पैसे विदेश भेजने के मामले में शामिल हैं। 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी इकबाल मिर्ची की साल 2013 में मौत हो चुकी है।  

ईडी के मुताबिक साल 2006-07 में पटेल की कंपनी मिलेनियम डेवलपर्स प्रायवेट लिमिटेड ने वरली इलाके में सीजे हाऊस नाम के एक बहुमंजिला इमारत बनाई थी। इस इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल मिर्ची की पत्नी हाजरा इकबाल को दे दी गई थी। जिस जगह पर सीजे इमारत बनाई गई थी उस पर मिर्ची परिवार का मालिकाना हक था। शक है कि अपराध के जरिए हासिल रकम से मिर्ची परिवार ने यह जमीन हासिल की थी। ईडी ने कुछ दिनों पहले मामले में हारुन युसुफ और रणजीत सिंह बिंद्रा नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। दोनों पर मिर्ची की संपत्तियों की अवैध खरीद फरोख्त का आरोप है।

दोनों से पूछताछ के दौरान इस पूरे मामले के खुलासे का दावा किया गया। जिसके बाद प्रफुल्ल पटेल को समन भेजा गया। पटेल शुक्रवार सुबह ईडी के बेलार्ड पियर इलाके में स्थित ऑफिस पहुंचे जहां उनसे लंबी पूछताछ की गई। इससे पहले पत्रकारों से सामने मामले पर सफाई देते हुए पटेल ने कहा था कि सौदे में नियम कानूनों का पूरी तरह पालन किया गया है। 


 

कमेंट करें
t5lyi