महेन्द्र भवन का दरबार हाल में बना कोर्ट का सैटअप: एतिहासिक महेन्द्र भवन में तेलगू फिल्म अहिंसा की हो रही शूटिंग

October 12th, 2021

डिजिटल डस्क पन्ना। प्रसिद्ध मंदिरों तथा हीरे के लिये देश में मशहूर पन्ना के नेसर्गिक सौन्दर्य फिल्म मेकर्स का ध्यान आकर्षित करने लगा है जिसके चलते पन्ना में फिल्म निर्माण का एक नया अध्याय शुरू हो गया है और इससे आने वाले दिनों में पन्ना को एक नई पहचान मिलने की उम्मीद जग रही है। पन्ना में तेलगू फिल्म अहिंसा की शूटिंग का कार्य जिले के अलग अलग स्थानों में किया जा रहा है। जिसके तहत बडगड़ी, इटवां, कुंजवन, आदि स्थानों में फिल्म के डायरेक्टर तेजा के मार्गदर्शन में साउथ के प्रसिद्ध कलाकारों के साथ पहुंची टीम द्वारा फिल्म के सीनों की शूटिंग की जा चुकी है। इसके बाद गत दिवस से पन्ना शहर में स्थित प्राचीन ऐतिहासिक महेन्द्र भवन में फिल्म में कोर्ट संबंधी कार्यवाही फिल्माने का कार्य शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि अहिंसा फिल्म में लगभग 15 मिनिट का सीन महेन्द्र भवन का होगा। महेन्द्र भवन के दरबार हाल में प्रोडेक्शन टीम के कारीगरों द्वारा करीब एक पखवाड़े तक की गई कड़ी मेहनत के बाद कोर्ट का सेटअप तैयार किया गया है। चल रही शूटिंग में प्रोडेक्शन टीम के कलाकारों के साथ फिल्म निर्माण से संबंधित विभिन्न कार्यो से जुड़े लगभग 200 से भी अधिक लोगो की मौजूदगी से महेन्द्र भवन का नजारा बदल गया है। फिल्मी कलाकारों और किस तरह से फिल्म बन रही है उसे देखने और जानने के लिये दिन भर सैकड़ो की संख्या में शहर तथा आसपास के लोगो की मौजूदगी बनी रहती है। फिल्म के कार्यकारी एवं संगीत निर्माता ऋषिकिंग ने बताया कि डायरेक्टर तेजा द्वारा पन्ना में जिस तेलगू फिल्म अहिंसा की शूटिंग की जा रही है उसके निर्माता पी किरन एवं सुरेश बाबू है। फिल्म में नायक की भूमिका के दक्षिण भारत के प्रसिद्ध एक्टर अभिराम के छोटे भाई राणा राणा दग्गुबती तथा फिल्म की हिरोइन गीतिका और साडा काम कर रहीं है। फिल्म में खलनायक की भूमिका में रजत वेदी है। ऋषिकिंग ने बताया कि फिल्म में बृहस्पति कुंड, पन्ना टाईगर रिजर्व के दृश्य भी नजर आयेंगे। पन्ना शहर में गांधी चौक, धरमसागर सर्किट हाउस के साथ शहर के बाजार का दृश्य भी फिल्म में होगा। गांधी चौक में फिल्म अहिंसा की कहानी में शामिल मर्डर के एक सीन को फिल्माया जायेगा। फिल्म में स्थानीय कलाकारों को भी अवसर दिया गया है।
फिल्म की शूटिंग देखने लग रही भीड़
दक्षिण भारत की चर्चित डायरेक्टर तेजा की इस बड़ी फिल्म की शूटिंग को देखने के लिए भारी संख्या में स्थानीय लोग पहुंच रहे हैं और फिल्म कैसे शूट होती है और कैसे तैयारियां की जाती है इसकी गतिविधियों को भी लोग देखने बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं और उनका मनोरंजन भी हो रहा है।
फिल्म से बढ़े रोजगार के अवसर
अहिंसा फिल्म की शूटिंग के लिए भले ही डेढ़ सौ लोग बाहर से आए हो पर इससे स्थानीय लोगों को भी काम मिल रहा है कई नवयुवक फिल्म में कलाकार बने हैं तो सहयोगी कलाकारों के साथ अन्य वस्तुओं और उनकी सहयोग में भी भागीदारी निभा रहे हैं। इसके अलावा पन्ना शहर की सभी होटल, लाज फुल हो गए हैं एवं छोटे कारोबारियों को रोजगार मिल रहा है।