comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

थोक किराना बाजार में सन्नाटा, सब्जी बाजार में खरीददारी करने उमड़ी भीड़

May 04th, 2021 23:15 IST
थोक किराना बाजार में सन्नाटा, सब्जी बाजार में खरीददारी करने उमड़ी भीड़


डिजिटल डेस्क  जबलपुर। कोरोना संक्रमण फैलने के बाद बाजार बंद कर दिये गये हैं। किराना के थोक बाजार सुबह 6 से 8 बजे तक खुल रहे थे लेकिन अब इन्हें भी बंद कर दिया गया है। इसका असर भी देखने मिल रहा है। किराना के थोक बाजार मुकादमगंज और निवाडग़ंज में सन्नाटा पसरा है। दूसरी तरफ लटकारी के पड़ाव स्थित सब्जी बाजार में खरीददारी करने लोगों की भीड़ उमड़ रही है। संक्रमित मरीजों की संख्या हर दिन सात सैकड़ा पार होने के बाद भी लोग सतर्कता नहीं बरत रहे हैं। थोक किराना बाजारों में तो सख्ती भी बरती जा रही है और बैरिकेड्स भी लगा दिये गये हैं। दूसरी तरफ सब्जी खरीदने पहुँचने वाले रोक-टोक के बाद भी नहीं सुन रहे हैं।
माँग- किराना दुकान खुलने का समय तय हो
किराना दुकानें कोरोना जनता कफ्र्यू में बंद रखने के आदेश जिला दंडाधिकारी द्वारा दिये गये हैं। दुकानदार सिर्फ होम िडलीवरी कर सकते हैं। दूसरी तरफ जैसे ही दुकानदार होम डिलीवरी करने अपनी दुकान पहुँचता है तो पुलिस वाले पहुँच जाते हैं और दुकान बंद करवा देते हैं ऐसे में आमजन को जरूरत की सामग्री नहीं मिल पा रही है। लोगों का कहना है कि दूध, सब्जी, फल की तरह किराना दुकानें खुलने का समय तय हो जिससे लोगों को सामान मिल सके। दूसरी तरफ किराना का थोक बाजार भी बंद करवा दिया गया है ऐसे में आमजन रोजमर्रा की सामग्री के लिये परेशान हो जायेगा, कम से कम इसमें थोड़ी राहत दी जानी चाहिये।
थोक दुकानदारों को सामग्री देने की परमीशन
थोक दुकानदारों से कहा गया है कि फुटकर व्यापरियों को ऑटो के माध्यम से सामग्री भेजें इसमें किसी प्रकार की रोक-टोक नहीं है लेकिन थोक दुकानों में लोगों की भीड़ नहीं लगेगी। फुटकर दुकानदारों को थोक व्यापारी सामग्री दे रहे हैं।
दिव्या अवस्थी, एसडीएम रांझी

कमेंट करें
cVptw