• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • State Bar Election - Today Indore, Tomorrow Jabalpur Bari - So far 21 districts have been counted

दैनिक भास्कर हिंदी: स्टेट बार चुनाव- आज इन्दौर, कल जबलपुर की बारी- अब तक 21 जिलों के 15 हजार 9 सौ वोटों के पहले राउण्ड की गिनती हुई पूरी

February 28th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मप्र स्टेट बार काउंसिल चुनाव की मतगणना के नवमें दिन गुरुवार को होशंगाबाद जिले की मतगणना पूरी होने के बाद इन्दौर जिले की चार तहसीलों की मतगणना पूरी हो गई। शुक्रवार को इन्दौर शहर और फिर शनिवार को जबलपुर की पहले राउण्ड की मतगणना की जाएगी। अब तक कुल 21 जिलों के 15 हजार 9 सौ वोटों के पहले राउण्ड की गिनती पूरी हो चुकी है। मुख्य चुनाव अधिकारी प्रशान्त दुबे के अनुसार बार काउंसिल के सभागार में 17 फरवरी से शुरु हुई मतगणना में बुधवार को नवमें दिन पहले होशंगाबाद जिले गिनती की गई। उसके बाद इंदौर जिले की देपालपुर, हाथौड, महू और सांवेर तहसीलों की मतपेटियां खोली गईं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को काउंसिल के सभागार में सुबह 10 बजे से इन्दौर शहर के वोटों की गिनती की जाएगी। टॉप टेन में आएगा इन्दौर: गुरुवार तक हुई 21 जिलों की मतगणना के बाद टॉप टेन की लिस्ट मेें इन्दौर का कोई भी उम्मीदवार नहीं है। माना जा रहा है कि शुक्रवार को होने वाली इन्दौर की मतगणना में वहां के कुछ उम्मीदवार टॉप टेन में आ जाएंगे। मुख्य रूप से अभी इन्दौर से नरेन्द्र कुमार जैन 335 वोट, विवेक सिंह 313 वोट, सुनील गुप्ता 249 वोट और हितोषी जय हार्डिया 217 वोट लेकर अपनी स्थिति मजबूत बनाए हुए हैं।
जबलपुर का है सबको इंतजार: प्रदेश के चार महानगरों में से अभी तक भोपाल, ग्वालियर जिलों की मतगणना पूरी हो चुकी, जबकि इन्दौर की गिनती शुक्रवार को होगी। ऐसे में अब सभी को जबलपुर जिले की मतपेटियां खुलने का इन्तजार है। यूं तो जबलपुर से कुल 34 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, लेकिन मनीष दत्त, राधेलाल गुप्ता और मनीष तिवारी मजबूत स्थिति में दिखाई दे रहे हैं। दो हिस्सों में होगी मतगणना: चुनाव अधिकारी प्रशान्त दुबे ने बताया कि जबलपुर जिले में कुल मतदाता संख्या 5710 हैं। इतनी बड़ी संख्या को देखते हुए यहां की मतगणना दो हिस्सों में की जाएगी। पहले राउण्ड में शनिवार को हाईकोर्ट बार और दूसरे राउण्ड में सोमवार को जिला बार की मतपेटियां खोली जाएंगी।
ये हैं टॉप टेन में
1. विजय कुमार चौधरी (भोपाल)- 775 वोट
2- मनीष दत्त (जबलपुर)- 765 वोट
3- जयप्रकाश मिश्रा (ग्वालियर)- 610 वोट
4- राजेश कुमार शुक्ला (भिण्ड)- 533 वोट
5- राजेश व्यास (भोपाल)- 515 वोट
6- मो. महबूब अंसारी (भोपाल)- 470 वोट
7- प्रेम सिंह भदौरिया (ग्वालियर)- 457 वोट
8- राधेलाल गुप्ता (जबलपुर)- 432 वोट
9- मनीष तिवारी (जबलपुर)- 430 वोट
10- जितेन्द्र कुमार शर्मा (ग्वालियर)- 408 वोट