कड़ी सुरक्षा के बीच जबलपुर पहुँचे स्वयंसेवक संघ सरसंघचालक डॉ.मोहन भागवत

सामाजिक एकता पर की चर्चा, स्वयंसेवकों से घर मिलने पहुँचे कड़ी सुरक्षा के बीच जबलपुर पहुँचे स्वयंसेवक संघ सरसंघचालक डॉ.मोहन भागवत

डिजिटल डेस्क जबलपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत का रविवार को जबलपुर स्थित केशवकुटी आगमन हुआ। शहर प्रवास के दौरान डॉ. भागवत स्वयंसेवकों के घर भी गए और उनसे विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर चर्चा की। उनका यह दौरा बेहद गोपनीय रखा गया। कोरोना संक्रमण के चलते उन्होंने कम ही लोगों से मुलाकात की। जानकारी के अनुसार इस दौरान उनके द्वारा स्वंय सेवकों से सामाजिक एकता को लेकर चर्चाएँ की। डॉ. भागवत के आगमन को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे। उनसे मिलने की अनुमति किसी को नहीं दी गई। केवल कुछ ही लोगों से उन्होंने मुलाकात की।
वे प्रांत संघचालक डॉ. प्रदीप दुबे के निवास पर पहुँचे, जहाँ उन्होंने परिजनों से भेंट की। इस मौके पर डॉ. कैलाश गुप्ता भी मौजूद रहे। उन्होंने प्रशांत बिस्फुटे के घर पहुँचकर अल्पाहार किया। वे अन्य स्वयंसेवकों के घर भी पहुँचे। शहर प्रवास के दौरान डॉ. भागवत ने जगद््गुरु स्वामी राघव देवाचार्य से आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने शॉल-श्रीफल भेंटकर जगद््गुरु का अभिनंदन किया और चर्चा की। केशवकुटी में प्रवास के दौरान उन्होंने प्रचारकों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। रात्रि विश्राम के बाद वे आज सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे वायुयान से हैदराबाद के लिए प्रस्थान करेंगे। गौरतलब है िक 14 से 16 जनवरी तक जबलपुर में स्वातंत्र्य नाद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए डॉ. भागवत को आना था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया।
स्वामी उत्तम महाराज से की मुलाकात -
जबलपुर पहुँचने से पहले डॉ. भागवत नरसिंहपुर जिले के बरमान पहुँचे। जहाँ उन्होंने महामंडलेश्वर ईश्वरानंद उत्तम महाराज से मुलाकात की। इसके बाद वे सड़क मार्ग से जबलपुर पहुँचे।
पथ संचलन की हो गई थी पूरी तैयारी -
जानकारी के अनुसार डॉ भागवत के नगर प्रवास के दौरान बहुत बड़ा पथ संचलन निकाला जाना था। इसके लिए लिए नगर निगम द्वारा विजय नगर में सभी सड़कों के किनारे साफ-सफाई की गई थी। पंच संचलन के दौरान उनका उद्बोधन भी तय था। लेकिन महामारी के चलते कार्यक्रम को स्थिगित करना पड़ा।

Created On :   16 Jan 2022 5:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story