• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • The condition of the youth called to the police station for questioning worsened, referred to Jabalpur

दैनिक भास्कर हिंदी: पूछताछ के लिए थाने बुलाए गए युवक की हालत बिगड़ी, जबलपुर रेफर- परिजनों ने पुलिस पर लगाए पिटाई के आरोप 

December 29th, 2020

डिजिटल डेस्क सतना। सीएम हेल्प लाइन में आए दिन छेडख़ानी की शिकायत के सिलसिले में पूछताछ के लिए कोलगवां थाने बुलाए गए 24 वर्षीय युवक सुधीर दाहिया उर्फ छोटू की हालत बिगडऩे पर पहले उसे जिला अस्पताल और फिर बिड़ला अस्पताल ले जाया गया। बाद में इलाज के लिए उसे पुलिस अभिरक्षा में जबलपुर रेफर कर दिया गया। पूछताछ के दौरान मौजूद परिजनों ने कोलगवां थाने में सुधीर दाहिया से मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। जबकि एसपी धर्मवीर सिंह यादव ने युवक से मारपीट की घटना से इंकार किया है। एसपी ने कहा कि परिजनों के आरोपों की भी जांच कराई जाएगी। 
 क्या है पूरा मामला -  पुलिस ने बताया कि सिटी कोतवाली अंतर्गत कामता टोला निवासी सुधीर दाहिया उर्फ छोटू  पिता ददन प्रसाद पेशे से हलवाई है। उसके खिलाफ जवान सिंह कालोनी निवासी एक महिला ने शराब पीकर घर आने और अक्सर छेडख़ानी करने की कई शिकायतें सीएम हेल्प लाइन में की थी। शिकायत के समाधान के लिए उसे शाम 7 बजे सुधीर दाहिया को आरक्षक भेज कर थाने बुलाया गया था। शिकायत कर्ता महिला को भी लेडी कांस्टेबल भेज कर थाने बुलाया गया था। बयान दर्ज कराने के दौरान सुधीर दाहिया को चक्कर आया और वह वही पर बेसुध हो गया। आनन फानन में उसे इलाज के लिए पुलिस जिला अस्पताल ले गई। परिजनों की मांग पर पहले बिड़ला ले जाया गया और फिर वहां से उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया।  पूछताछ के दौरान कोलगवां थाने में मौजूद सुधीर की मां शांति दाहिया, बड़े भाई बाबू दाहिया और भाभी खुशबू ने पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए। परिजनों का आरोप है कि पिटाई के दौरान एक पुलिस वाले ने सुधीर के सीने में लात मारी और इसके बाद वह बेहोश हो गया। जिला अस्पताल में भी परिजनों का गुस्सा पुलिस पर फूटा। हालात नाजुक होने की आशंका पर एडिशनल एसपी सुरेन्द्र जैन, सीएसपी विजय प्रताप सिंंह, सिविल लाइन टीआई  एसएम उपाध्याय और सिटी कोतवाली की टीआई अर्चना द्विवेदी मौके पर भेजे गए। 
अस्पताल में डा.सुजीत मिश्रा ने सुधीर दाहिया को अटैंड किया । कॉल पर डा.आरएन सोनी भी बुलाए गए। 
इनका कहना है
महिला की शिकायत पर युवक को बयान के लिए थाने बुलाया गया था।  बयान के दौरान उसे चक्कर आ गया। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया। परिजनों की मांग पर उसे जबलपुर रेफर किया गया है। थाने में पुलिस की पिटाई के आरोपों की जांच कराई जाएगी।
 धर्मवीर सिंह यादव, एसपी 
 

खबरें और भी हैं...